scriptRajasthan Roadways: राजस्थान रोडवेज में अगस्त आनलाइन बनेंगे RFID कार्ड | Rajasthan Roadways do online rfid card | Patrika News

Rajasthan Roadways: राजस्थान रोडवेज में अगस्त आनलाइन बनेंगे RFID कार्ड

locationजयपुरPublished: Jul 23, 2021 11:07:56 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम यात्रियों का रियायती और नि:शुल्क सुविधा के लिए अगस्त से आरएफआइडी कार्ड बनाएगा। राजस्थान रोडवेज ने इसके लिए आनलाइन पंजीकरण सुविधा शुरू की है। सीएमडी राजेश्वर सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार कई श्रेणियों के व्यक्तियों को रियायती एवं निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।

थम गए प्रदेश से बाहर जाने वाली रोडवेज के पहिए

थम गए प्रदेश से बाहर जाने वाली रोडवेज के पहिए

जयपुर
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम यात्रियों का रियायती और नि:शुल्क सुविधा के लिए अगस्त से आरएफआइडी कार्ड बनाएगा। राजस्थान रोडवेज ने इसके लिए आनलाइन पंजीकरण सुविधा शुरू की है। सीएमडी राजेश्वर सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार कई श्रेणियों के व्यक्तियों को रियायती एवं निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। इसके लिए रोडवेज स्मार्टकार्ड प्रदान करता है। अभी तक आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड के पंजीकरण के लिए रियायती ओर निःशुल्क यात्रा सुविधा प्राप्त व्यक्ति को आरएफआईडी रजिस्ट्रेशन केन्द्र पर स्वयं आकर पंजीकरण करवाना पड़ता था अब इसे आनलाइन कहीं से कराया जा सकता है।
आरएफआईडी कार्ड पंजीकरण के समय व्यक्ति् को मूल दस्तावेज स्कैन करके निर्धारित शुल्क के साथ अपलोड करना होगा। अधिकृत अधिकारी दस्तावेजों की जांच करे अनुमोदित करेंगे। इसके बाद आरएफआईडी कार्ड बनकर चिंहित रोडवेज कार्यालय, आगार और आरएफआईडी सेंटर पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। यहां से संबंधित व्यक्ति कार्ड प्राप्त कर सकेगा। सिंह ने बताया कि जल्द ही इसे ई-मित्र के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो