राजस्थान रोडवेज कर्मचारियों को राज्य सरकार क्यों नहीं दे रही वेतन

Surendra Kumar Samaria

Publish: Aug, 09 2019 08:15:33 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

BJP ही नहीं बल्कि Congress Government में भी Rajasthan roadway के कर्मचारियों की स्थिति खराब होती जा रही है। करोड़ों रुपए घाटे में संचालित Rajasthan State Road Transport Corporation में अब कर्मचारियों को वेतन के लिए भी धरने प्रदर्शन करने पड़ रहे है। हर माह दो-तीन तारीख को मिलने वाला वेतन 9 तारीख होने के बावजूद नहीं मिला। ऐसे में जुलाई माह के वेतन के लिए शुक्रवार को कर्मचारियों ने Nigam मुख्यालय में नारेबाजी की। भोजनावकाश में दौरान कर्मचारियों ने प्रबंध निदेशक कक्ष के बाहर Transport Minister pratap singh khachariyawas , प्रबंध निदेशक और सरकार के खिलाफ नारे लगाए। हालांकि इस पर प्रशासनिक अधिकारी ने वार्ता ने लिए प्रतिनिधि मंडल को बुलाया। लेकिन समाधान नहीं निकलने से नारेबाजी जारी रही।

11 डिपो का जारी, वो भी अटका
Roadways प्रशासन ने शुक्रवार शाम को आनन-फानन में 11 डिपो के कर्मचारियों का वेतन जारी करने की कोशिश की। जानकारी अनुसार, यह कोशिश विफल रही। कर्मचारियों के bank accounts में वेतन नहीं पहुंच सका। इनमें अजयमेरू, Ajmer , Anoopgarh , Beawar , bhilwada , Bikaner , Deedwana , Sriganganagar , hanumangarh , नागौर ओर सरदार शहर डिपो के कर्मचारियों के लिए आठ करोड़ 25 लाख रुपए का वेतन है।

प्रदेश में 50 डिपो, 3 वर्कशॉप और मुख्यालय
उल्लेखनीय है कि राजस्थान पथ परिवहन निगम के विभिन्न जिलों में 50 डिपो है। इनके अलावा Jaipur , अजमेर और Jodhpur में एक-एक मोटर वर्कशॉप और मुख्यालय में 14 हजार से अधिक कर्मचारी हैं।

Eid , Rakhi और स्वतंत्रता दिवस
रोडवेज कर्मचारियों को पहले भी वेतन देरी से मिलते आए है, लेकिन इस बार त्यौहार आने से परेशानी बढ़ गई है। सोमवार को ईद, गुरुवार को India Independece Day और राखी है। ऐसे में कर्मचारियों वेतन को लेकर मुख्यालय के चक्कर काट रहे हैं।

'सरकार का रोडवेज कर्मचारियों की तरफ ध्यान नहीं है। चुनावों से पहले वादे किए थे, उनको भूला दिया है। निगम को भी अपने कर्मचारियों के वेतन की फ्रिक नहीं है। अब तीन दिन लगातार अवकाश होने से मंगलवार को वेतन की आस है।- महेश चतुर्वेदी, कर्मचारी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned