scriptराजस्थान रोडवेज ने कुछ इस तरह की मृत कर्मचारियों के आश्रितों की मदद… | Rajasthan Roadways is helping the dependents of some such deceased emp | Patrika News

राजस्थान रोडवेज ने कुछ इस तरह की मृत कर्मचारियों के आश्रितों की मदद…

locationजयपुरPublished: Jul 08, 2022 06:34:22 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने बड़ा निर्णय लिया है। इसके तहत प्रबन्धन ने रोडवेज के 8 मृत कर्मचारियों के आश्रितों को लिपिक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर नियुक्ति के आदेश शुक्रवार को जारी कर दिए हैं।

राजस्थान रोडवेज कुछ इस तरह की मृतक कर्मचारियों के आश्रितों की मदद...

राजस्थान रोडवेज कुछ इस तरह की मृतक कर्मचारियों के आश्रितों की मदद…

जयपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने बड़ा निर्णय लिया है। इसके तहत प्रबन्धन ने रोडवेज के 8 मृत कर्मचारियों के आश्रितों को लिपिक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर नियुक्ति के आदेश शुक्रवार को जारी कर दिए हैं। रोडवेज के इस निर्णय से मृत आश्रितों को बड़ा संबल मिलेगा।
राजस्थान रोडवेज के सीएमडी संदीप वर्मा ने बताया कि मानवीयता के आधार पर 5 वर्ष से ज्यादा अवधि पार मामलों में शिथिलता देकर शुक्रवार को आठ मृतक आश्रितों को और नियुक्ति दी गई है। मृतक रोडवेज कर्मी आश्रितों में से 3 को कनिष्ठ सहायक और 5 को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर अनुकम्पा प्रावधानों के तहत नियुक्ति दी गई है।
422 मृतक आश्रितों को मिली नियुक्ति

बता दें कि जुलाई, 2021 से जुलाई, 2022 तक राजस्थान रोडवेज ने 422 मृतक आश्रितों को चालक, परिचालक, कनिष्ठ सहायक, सहायक यातायात निरीक्षक, आर्टिजन एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर अनुकम्पा नियुक्ति दी गई है। इसमें 20 विवाहित पुत्रियों को एवं एक तलाकशुदा पुत्री को भी अनुकम्पा नियुक्ति दी गई।
अनुकम्पा नियुक्ति के प्रावधान में नजीर बना रोडवेज

बता दें कि कुछ माह पहले तक राजस्थान में पिता की मौत पर विवाहिता बेटी को अनुकम्पा नियुक्ति का प्रावधान नहीं था। ऐसे में जब राजस्थान रोडवेज में कई प्रकरण आए तो रोडवेज ने प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा। जिसे सरकार ने मंजूरी दे दी। इस अहम निर्णय के बाद ना केवल रोडवेज बल्कि सभी बोर्ड या निगम यानी ऑटोनॉमस बॉडी में कार्यरत किसी भी कर्मचारी की मौत पर उसकी शादीशुदा बेटी को अनुकंपा नौकरी मिल रही है। इससे पूर्व इस तरह का कोई प्रावधान नहीं था। सरकार के इस निर्णय से राजस्थान रोडवेज में कई विवाहित पुत्रियों को अनुकम्पा नियुक्ति मिल चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो