Rajasthan Roadways की मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा 25 मई से

— राजस्थान से हरिद्वार के लिए शुरू होगी बस सेवा
— एक मोक्ष कलश के साथ दो व्यक्ति ही कर सकेंगे स्पेशल बस से यात्रा

By: surendra kumar samariya

Published: 24 May 2020, 09:53 PM IST

लॉकडाउन के दौरान मोक्ष कलशों को विसर्जित नहीं कर पाने वालों को अब राजस्थान रोडवेज ( rajsthan roadways ) से राहत की खबर है। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा 25 मई से शुरू कर रहा है। इसमें राजस्थान से हरिद्वार जाने के लिए अस्थि कलश लेकर जाने वालों को निगम ( Roadways ) की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसमें एक कलश के साथ सिर्फ दो लोगों को ही यात्रा कराई जाएगी। यह निशुल्क है।

आवेदन रविवार से शुरू हो गए है। निगम के प्रबंध निदेशक नवीन जैन ने बताया कि सेवा की संख्या सीमित है। इसलिए सबसे पुराने मोक्ष कलश वालों को आवेदन के अनुसार पहले जाने की अनुमति मिलेगी। वहीं, उसी बस में वापस आना होगा।

निगम की वेबसाइट पर "मोक्ष कलश स्पेशल पंजीयन" लिंक पर क्लिक कर दिशा निर्देशानुसार आवेदन करें। इसमें अपने मोबाइल न. को आधार/जनआधार के ओटीपी के माध्यम से सत्यापित करना है। सत्यापित होने के बाद पंजीयन नंबर मिलेगा। उसके प्रिंट आउट या मोबाइल स्क्रीन शॉट आपको यात्रा के समय साथ रखना है।

यात्री को पंजीयन के समय आधार/जन- आधार एवं मृत्यु प्रमाण पत्र/स्लिप साथ रखनी होगी। यात्रा के दौरान केंद्र/राज्य सरकार की लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करना होगा। यात्रा के लिए रोडवेज मोबाइल पर दिनांक, समय और स्थान की सूचना देगा।

surendra kumar samariya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned