scriptराजस्थान रोडवेज से अब आई ये बड़ी खबर, होने जा रहा नया प्रयोग | rajasthan roadways news in hindi | Patrika News

राजस्थान रोडवेज से अब आई ये बड़ी खबर, होने जा रहा नया प्रयोग

locationजयपुरPublished: Aug 06, 2020 04:09:34 pm

Submitted by:

santosh

रोडवेज बसों में बिना टिकट यात्रियों की जांच के दौरान परिचालक और निरीक्षकों के बीच आए दिन झगड़ों को देखते हुए प्रबंधन अब नया प्रयोग करने जा रहा है।

 उप निरीक्षक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए रोडवेज देगा निःशुल्क सेवा

उप निरीक्षक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए रोडवेज देगा निःशुल्क सेवा

जयपुर। रोडवेज बसों में बिना टिकट यात्रियों की जांच के दौरान परिचालक और निरीक्षकों के बीच आए दिन झगड़ों को देखते हुए प्रबंधन अब नया प्रयोग करने जा रहा है। फील्ड में बसों की जांच करने वाले निरीक्षकों की बॉडी पर कैमरे लगाए जाएंगे। रोडवेज के निरीक्षक कैमरों से लैस होने के बाद ही वाहनों की जांच करेंगे। इसका फायदा यह होगा कि जांच के दौरान पारदर्शिता आएगी और भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगेगी। कैमरों की मॉनिटरिंग मुख्यालय से की जाएगी।

पार्सल ले जाने की जांच करने के भी निर्देश-
रोडवेज एमडी नवीन जैन ने यातायात प्रबंधकों की वीसी में यह निर्देश जारी किए हैं। चैकिंग के दौरान पिछले छह माह में एक भी बिना टिकिट यात्रा प्रकरण नहीं पकड़ने वाले प्रबंधक (यातायात), यातायात निरीक्षक और सहायक यातायात निरीक्षकों को चेतावनी देते हुए कार्यकारी निदेशक (यातायात) को अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। एमडी ने चैकिंग के दौरान चालक-परिचालकों की ओर से पार्सल ले जाने की जांच करने के भी निर्देश दिए।

उड़नदस्तों से हटेंगे सभी चालक, छह माह तक नहीं लगेंगे-
बोलेरो के चालकों की ओर से बस जांच करने की जानकारी चालक, परिचालक को दे दी जाती है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एमडी ने सभी बोलेरों के चालको को हटाने और अगले छह माह तक उन्हें पुन: बोलेरों पर नहीं लगाने के निर्देश दिए। एमडी ने निर्देश दिए कि प्रबंधक (यातायात) अपने आगार क्षेत्र में संचालित होने वाली अवैद्य वाहनों की बस का नम्बर और मार्ग के संबंध में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय को सूचित करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो