राजधानी में चोरों के निशाने पर सूने मकान, बहन के भात देने गए, पीछे से लाखों के जेवर व नकदी पार

राजधानी में चोरों के निशाने पर सूने मकान, बहन के भात देने गए, पीछे से लाखों के जेवर व नकदी पार

rohit sharma | Publish: Jun, 25 2019 03:58:53 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Robbery News in Jaipur, Rajasthan : श्याम नगर इलाके में दो दिन से सूने पड़े ज्वैलर के मकान में चोरों ने लाखों रुपए के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। दूसरी ओर आमेर इलाके में भी एक अधिवक्ता के मकान में चोरों ने हाथ साफ कर दिया।

जयपुर।

दिन में चेन और मोबाइल स्नेचरों तो रात्रि में चोरों ने शहरवासियों का चैन छीन रखा है। सूने मकानों में चोरी की वारदातों पर लगाम नहीं लग पा रही है। रात्रि में पुलिस की नाकाबंदी व गश्त व्यवस्था फेल साबित हो रही है। श्याम नगर इलाके में दो दिन से सूने पड़े ज्वैलर के मकान में चोरों ने लाखों रुपए के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ ( thieves looted ) कर दिया। दूसरी ओर आमेर इलाके में भी एक अधिवक्ता के मकान में चोरों ने हाथ साफ ( robbery news in Rajasthan ) कर दिया।

 

Case - 1
फैमिली गई माउंट आबू, चोर ले उड़े सोना

राजधानी के श्याम नगर थाना इलाके में स्थित कस्तूरबा नगर निवासी गिर्राज पोद्दार के घर में चोरी का मामला सामने आया है। पोद्दार ने बताया कि गत 21 जून को वह अपने परिवार के साथ माउंट आबू घूमने गए थे। 23 जून की रात करीब साढ़े तीन बजे लौटे तो जैसे ही घर में घुसे तो ताले टूटे हुए मिले। दो कमरों को चोरों ने पूरी तरह से खंगाला। अलमारियों के ऊपर रखे सामान को भी खोलकर बिखेर दिया। घर में रखा सामान चैक किया तो करीब 80 तोला सोना और 15 से 20 किलो चांदी के जेवरात, सिक्के व अन्य सामान था। इतना ही नहीं अलमारी में रखे करीब 5 से 6 लाख रुपए की नकदी भी चोर ले गए।

पीड़ित की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाकर जांच शुरू कर दी है। पास के ही एक मकान में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं, जिनके फुटेज खंगालकर पुलिस बदमाशों का पता लगाने में जुटी है।

 

बहनों के भी थे जेवरात

पीड़ित ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य, जिनमें बहन-बहनोई भी साथ में ही घूमने गए थे। घर से दूर जाने के चलते बहन प्रियंका, रिंकी के जेवरात भी यहीं घर पर रखकर गए थे। जिन्हें भी चोर ले गए। पीड़ित का गोपालजी का रास्ता में पोद्दार जेम्स एंड ज्वैलरी का बिजनेस है।

 

Case - 2
घरवाले सोते रहे : दिनदहाड़े ले गया 3 लाख रुपए

झोटवाड़ा में शक्ति नगर निवारू रोड निवासी पीडि़ता नानी देवी जाट (62) ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीडि़ता के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे वह और उसकी दोहिती पूजा घर के हॉल में सो रही थी और दरवाजा खुला था। कमरे में से खट-पट की आवाज आने से आंख खुली तो देखा 20-25 साल का लड़का बाहर आया। उसने कहा रमेश पेंटर से मिलने आया हूं। पीडि़ता ने कहा कि यहां ऐसा कोई शख्स नहीं रहता है। संदिग्ध की पेंट की जेब में रुपए रखे होने का संदेह हुआ और उसे पकडऩे की कोशिश की तो वह धक्का देकर भाग गया। कमरे में जाकर देखा तो 3 लाख रुपए गायब थे।

 

Case - 3
बहन के भात देने गए, चोरी हो गई

आमेर इलाके में भी नाई की थड़ी प्रताप नगर निवासी अधिवक्ता सियाराम शर्मा के घर में चोरी हो गई। शर्मा ने बताया कि उनकी बहन के बच्चे की शादी होने वाली है। ऐसे में 21 जून को उनके घर दौसा गए थे। 23 जून को भात का कार्यक्रम था, ऐसे में घर पर रह रहा भतीजा भी कार्यक्रम में आ गया। सोमवार सुबह पड़ोसियों ने सूचना दी कि मकान के ताले टूटे हुए हैं। अलमारियों से चोर क रीब 83 हजार रुपए की नकदी, सोने की एक चेन, कानों के टॉप्स सहित अन्य सामान ले गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned