आइपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयलस की फ्रेंचाइची ने एक भी राजस्थान के प्लेयर को नहीं खरीदा

HIMANSHU SHARMA

Updated: 19 Dec 2018, 12:52:01 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 12 की नीलामीहुई .....आईपीएल ऑक्शन में विदेशी खिलाड़ियों पर जम कर धनवर्षा हुई। 20 विदेशी खिलाड़ियों पर 8 आईपीएल फ्रेंचाइजी ने 42.6 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। लेकिन राजस्थान रॉयलस की फ्रेंचाइची ने एक भी राजस्थान के प्लेयर को नहीं खरीदा। राजस्थान से एकमात्र खिलाड़ी तेज गेंदबाज नाथूसिंह 20 लाख रुपए में दिल्ली कैपिटल ने खरीदा। इसके साथ ही राजस्थान के ही तेज गेंदबाज अनिकेत सहित अन्य 7 खिलाड़ियों के लिए किसी भी फ्रेंचाइची ने बोली नहीं लगाई। वहीं राजस्थान के प्लेयर कमलेश नागरकोठि को कोलकत्ता ने रिटेन किया है। वहीं 40 भारतीय क्रिकेटर्स के लिए फ्रेंचाइजी ने 64.2 करोड़ रुपए खर्च किए यानी एक भारतीय क्रिकेटर पर औसत 1.6 करोड़ रुपए। आइपीएल 12 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी
जयदेव उनादकट राजस्थान के लिए 8.4 करोड़, वरुण चक्रवर्ती पंजाब के लिए 8.4 करोड़ ,सैम करेन पंजाब के लिए 7.2 करोड़, कोलिन इंग्राम दिल्ली के लिए 6.6 करोड़,कार्लोस ब्रेथवेट कोलकाता के लिए 5 करोड़, अक्षर पटेल दिल्ली 5 करोड़, मोहित शर्मा चेन्नई 5 करोेड़,शिवम दुबे बेंगलुरू 5 करोड़,मोहम्मद शमी पंजाब के लिए 4.8 करोड़ रुपए में खरीदे गए। वहीं कई बड़े नाम को इस बार खरीददार नहीं मिला। युवराज भी बेस प्राइज 1 करोड़ में मुम्बई के लिए शामिल हुए। ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned