scriptराजस्थान रॉयल्स – दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच आज शाम साढ़े सात बजे से …शारजाह में फिर विस्फोट की उमीद | rajasthan royals, ipl | Patrika News

राजस्थान रॉयल्स – दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच आज शाम साढ़े सात बजे से …शारजाह में फिर विस्फोट की उमीद

locationजयपुरPublished: Oct 09, 2020 03:41:45 pm

Submitted by:

Satish Sharma

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स से होगा।

राजस्थान रॉयल्स - दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच आज शाम साढ़े सात बजे से ...शारजाह में फिर विस्फोट की उमीद

राजस्थान रॉयल्स – दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच आज शाम साढ़े सात बजे से …शारजाह में फिर विस्फोट की उमीद

शारजाह। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स से होगा। चार मैच जीतकर दिल्ली इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में हैं और राजस्थान के लिए उससे निपटना एक बड़ी और मुश्किल चुनौती होगी। यह मैदान छोटा है और यहां पिछले मैचों में हाई स्कोरिंग मुकाबले देखे गए हैं। ऐसे में एक बार फिर यहां निश्चित तौर पर हाई स्कोरिंग मैच की उमीद की जा सकती है।
एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं दिल्ली
दिल्ली के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह इस सीजन कुछ खिलाडिय़ों के लिए दम पर नहीं है। वह संयुक्त प्रदर्शन कर रही है जहां हर कोई अपना योगदान दे रहा है। बल्लेबाजी में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस हर मैच में अपने बल्ले से योगदान दे रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में स्टोइनिस ने निचले क्रम में आकर शानदार पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर दिया था। यहीं इस टीम की ताकत है। कोई न कोई दिल्ली के लिए चमक जाता है, जिससे टीम जीत के रास्ते पर बनी रहती है।
तेज गेंदबाजी में रबादा, अश्विन-अक्षर के हाथ में स्पिन
गेंदबाजी में मुय किरदार निश्चित तौर पर कैगिसो रबादा का रहा है और वह टीम के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा १२ विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। टीम को हालांकि एक बड़ा झटका लगा है। लेग स्पिनर अमित मिश्रा चोट के कारण लीग से बाहर हो गए हैं। पिछले मैच में रविचंद्रन अश्विन ने उनकी कमी पूरी नहीं होने दी थी। अश्विन और अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को बंधे रखा है और राजस्थान के कमजोर मध्य क्रम को देखते हुए एक बार फिर इन दोनों का काम अहम होगा।
स्टार खिलाडिय़ों पर निर्भर रॉयल्स
राजस्थान की स्थिति दिल्ली से उल्टी है। वो कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन के दम पर है और गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के दम पर है। यह चलते हैं तो राजस्थान आगे रहती है। सैमसन ने सीजन की शुरुआत में प्रभावित प्रदर्शन किया था लेकिन पिछले कुछ मैचों में वो विफल रहे हैं। सैमसन के साथ पिछले सीजनों में भी यह देखने को मिला है कि वह सीजन की शुरुआत में जमकर बरसते हैं लेकिन बाद में आते-आते फॉर्म खो देते हैं। अब देखना होगा कि सैमसन इस क्रम को इस सीजन भी जारी रखते हैं या इसे खत्म करते हैं।
मध्यक्रम में तराशने होंगे विकल्प
राजस्थान के लिए कमजोर मध्य क्रम भी समस्या है जहां उसे नए विकल्प तराशने होंगे। टीम यहां टॉम कुरैन को थोड़ा ऊपर भेज सकती है, जो बल्ले से अच्छा कर रहे हैं। गेंदबाजी में आर्चर के जिमे ही सब कुछ रहा है। कुरैन उनका साथ देते नजर आए हैं और स्पिन में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने पिछले मैच में अच्छा किया था। लेकिन निरंतरता टीम के लिए जरूरी है।
210.62 की औसत से रन बने हैं शारजाह में अब तक खेले गए 8 मैचों में, 7 बार दो सौ से अधिक का स्कोर
111 छक्के और 115 चौके लग चुके हैं इस मैदान पर, तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती
02 मैच जीत चुकी है राजस्थान रॉयल्स इस मैदान पर, जिसमें उसने रिकॉर्ड 223 रन का स्कोर भी चेज किया
20 मैच खेले गए हैं दोनों टीमों के बीच जिसमें ११ राजस्थान ने और ९ मैच दिल्ली ने जीते
201 रन का उच्चतम स्कोर है राजस्थान का दिल्ली के खिलाफ, जो अहमदाबाद में 2014 में बनाया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो