scriptराहुल के बयान के बाद राजस्थान सह प्रभारी तरुण कुमार का इस्तीफा | Rajasthan's in-charge Tarun Kumar resigns after Rahul's statement | Patrika News

राहुल के बयान के बाद राजस्थान सह प्रभारी तरुण कुमार का इस्तीफा

locationजयपुरPublished: Jun 30, 2019 01:16:36 pm

Submitted by:

firoz shaifi

आज कई और पदाधिकारी दे सकते हैं पदों से इस्तीफा, सीएम गहलोत आज शाम जा सकते हैं दिल्ली

congress

congress

जयपुर। राहुल गांधी के उलाहने के बाद शुरू हुए कांग्रेस नेताओं के इस्तीफों के सिलसिले में राजस्थान कांग्रेस के सह प्रभारी तरुण कुमार का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने शनिवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव पद से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस में अब तक 120 से ज्यादा नेता अपने अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं। किसान कांग्रेस ने अपनी प्रदेश इकाइयां भंग कर दी है। राजस्थान से भी अग्रिम संगठनों के कई नेताओं ने इस्तीफा भेजा है। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव जसवंत गुर्जर ने भी इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि आज या कल कई और प्रदेश पदाधिकारी भी राहुल के समर्थन में इस्तीफा दे सकते हैं। इधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट पिछले तीन दिन से दिल्ली में हैं और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। पायलट ने शनिवार को संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मुलाकात की थी।
इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आज दिल्ली जा रहे हैं। वे प्रदेश के छबड़ा में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सीधे दिल्ली जाएंगे। शाम को दिल्ली पहुंचने का कार्यक्रम है। माना जा रहा है राहुल गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। ये बैठक सोमवार को होने की सम्भावना है। गहलोत इस बैठक के सिलसिले में ही दिल्ली जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो