scriptराजस्थान के खलील अहमद टीम इंडिया में शामिल, एशिया कप के लिए हुआ चयन | rajasthan's khaleel ahamd in indian cricket team | Patrika News

राजस्थान के खलील अहमद टीम इंडिया में शामिल, एशिया कप के लिए हुआ चयन

locationजयपुरPublished: Sep 01, 2018 02:09:35 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

टोंक जिले से हैं खलील, अंडर-19 विश्व कप और आईपीएल में भी खेल चुके हैं

jaipur

राजस्थान के खलील अहमद टीम इंडिया में शामिल, एशिया कप के लिए हुआ चयन

जयपुर. राजस्थान क्रिकेट के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर के बाद अब राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भारतीय क्रिकेट टीम से खेलने का मौका मिलने जा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सीनियर चयन समिति ने शनिवार को 15 सितम्बर से यूएई में शुरू होने जा रहे एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम में राजस्थान के युवा गेंदबाज खलील अहमद को भी मौका दिया गया है। इससे पहले भारत के इंग्लैंड दौरे पर ट्वंटी-20 सीरीज के लिए दीपक चाहर को बुलाया गया था। खलील राजस्थान के टोंक जिले से हैं।
राहुल द्रविड़ ने पहचानी प्रतिभा
खलील राजस्थान की जूनियर टीम की ओर से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, तभी अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने खलील को टीम इंडिया के कैम्प में बुला लिया। खलील ने शानदार प्रदर्शन किया और अंडर-19 टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहे। वह 2016 में अंडर-19 विश्व कप की उपविजेता रही भारतीय टीम के सदस्य भी रहे हैं।
आईपीएल में भी ख्ेाले
खलील इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है। इसके अलावा वह इंडिया-ए के लिए भी खेल चुके हैं।
ट्वंटी-20 में शानदार प्रदर्शन
खलील ने अब तक 12 ट्वंटी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 17 विकेट चटकाए हैं। वहीं दो प्रथम श्रेणी मैचों में वह अब तक दो विकेट लेने में सफल रहे हैं।
विराट को आराम, रोहित को कप्तानी
एशिया कप के लिए जो टीम घोषित की गई है, उसकी कप्तानी ओपनर रोहित शर्मा को सौंपी गई है। विराट कोहली को एशिया कप के लिए आराम दिया गया है। भारतीय टीम में अनुभवी विकेटकीपर व पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी शामिल हैं। टीम में रोहित और धोनी के अलावा शिखर धवन, लोकेश राहुल, अम्बाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो