script

लंदन की यूनिवर्सिटी में जयपुर का छात्र बना ‘स्टार’, जानिए कैसे पाया यह मुकाम

locationरीवाPublished: Apr 03, 2017 05:15:00 pm

Submitted by:

vijay ram

सुमित भगासरा राजधानी ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में युवाओं के बीच राजनीति करने का एक्सपीरियंस रखते थे, इसलिए लंदन में डवलपमेंट प्लानिंग यूनिट में महत्वपूर्ण पद हासिल किया….

 London University

London University

अनुभव और उत्साह इंसान को हर मुकाम पर सफलता के लिए प्रेरित करता है। सकारात्मक रूप से लगे रहें तो सफलता तय है। राजस्थान के एक छात्र ने यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन में ‘स्टार’ का पद पाकर यह साबित किया है।.
हालांकि, इस छात्र को राजधानी ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में युवाओं के बीच राजनीति करने का क्रेज था। यही अनुभव लंदन में काम आया। छात्र सुमित भगासरा का लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज में हुए चुनाव में डवलपमेंट प्लानिंग यूनिट (डीपीयू) में स्टूडेंट एकेडमिक रिप्रजेंटेटिव (स्टार) पद पर निर्वाचन हुआ है।

दो छात्र खड़े हुए थे, लेक्चर हुआ और तुरंत छात्रों ने चुन लिया
भगासरा ने इस साल लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज की डवलपमेंट प्लानिंग यूनिट में एमएससी सोश्यल डवलपमेंट में दाखिला लिया है। यूनिट के छात्र रिप्रजेंटिव के लिए पिछले सप्ताह हुए चुनाव में बकायदा सभी छात्र एकत्र हुए। भगासरा के अलावा एक और छात्र ने प्रतिनिधि बनने के लिए दावा किया था।

दोनो ही दावेदारों के सभी छात्रों के सामने भाषण हुए। भगासरा ने राजस्थान के अपने राजनीतिक अनुभव और समझ की जानकारी दी। इस पर हाथ खड़े कर वोटिंग हुई तो बहुमत भगासरा के पक्ष में आया।

राजस्थान पत्रिका से बात करते हुए भगासरा ने कहा कि बात पद की नहीं है लेकिन भारत में छात्र राजनीति में जो अनुभव और संघर्ष है वह और कहीं नहीं। यहां का अनुभव लंदन में काम आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो