script

Rajasthan School Of Art : कैनवास पर काला पर्दा

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2019 07:38:14 pm

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में धरना प्रदर्शन जारी। सोमवार सुबह शिक्षा संकुल के गेट पर कैनवास रखकर मांगों को लेकर नारेबाजी ।

Rajasthan School Of Art : कैनवास पर काला पर्दा

Rajasthan School Of Art : कैनवास पर काला पर्दा

शिक्षा संकुल में राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट ( Rajasthan School of Art ) के विद्यार्थियों का धरना प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो दिन के अवकाश के बाद जैसे ही सोमवार को शिक्षा संकुल खुला। विद्यार्थियों ने मुख्य गेट पर आकर अपने रंग भरे कैनवास सड़क पर रख दिए। इसके बाद सरकारी वाहन कैनवास के ऊपर से गुजरते रहे। उनमें बैठे अधिकारियों ने विद्यार्थियों की कोई सुध नहीं ली। इस प्रदर्शन के दौरान प्रदेश के 50 से अधिक वरिष्ठ कलाकार भी समर्थन में पहुंच गए। कॉलेज परिसर में उन्होंने विद्यार्थियों के समर्थन में नारेबाजी की। इसके बाद उन्होंने एक कैनवास को काले कपड़े से ढ़ककर विरोध ( student strike ) किया। कलाकारों ने कहा कि राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट के भविष्य में कुछ रसूखदार भारी पड़ रहे है।
इस दौरान आयुक्तालय, कॉलेज शिक्षा ( college education rajasthan ) के आयुक्त आईएएस प्रदीप बोरड़ ने अपने दो अधिकारियों को कॉलेज में भेजा। इन अधिकारियों ने छात्रसंघ अध्यक्ष और विद्यार्थियों से बातचीत की। इसके बाद विद्यार्थियों का दल आयुक्त से मिला।
छात्रसंघ अध्यक्ष मख्खन ने बताया कि आयुक्त ने फिलहाल समाधान के लिए आश्वासन दिया है। जब तक लिखित में आदेश में नहीं मिलेंगे, धरने पर बैठे रहेंगे। मख्खन ने बताया कि कॉलेज फंड से सैलेरी लेकर दूसरे जगह कार्य करने वाले फैकल्टी को तुरंत हटाने की मांग की। इस पर आयुक्त ने उनकी फाइल मंत्री के पास होना बताया है। साथ ही नई फैकल्टी की भर्ती के लिए फाइल भी चल गई है।
विद्यार्थियों का समर्थन देने आए कलाकारों ने कहा कि इस लंबे धरने का अब सकारात्मक परिणाम आए बिना नहीं उठेंगे। विद्यार्थियों की जायज मांगों को मानना ही होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो