scriptRajasthan School Of Art में भूख हड़ताल | Rajasthan School Of Art Jaipur Student Hunger Strike Shiksha Sankul | Patrika News

Rajasthan School Of Art में भूख हड़ताल

locationजयपुरPublished: Dec 06, 2019 04:58:01 pm

सभी विद्यार्थी कक्षा बहिष्कार कर परिसर के बाहर बैठे। शुक्रवार सुबह से भूख हड़ताल पर बैठ गए है।

Rajasthan School Of Art में भूख हड़ताल

Rajasthan School Of Art में भूख हड़ताल

शिक्षा संकुल स्थित राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट ( Rajasthan School of Art ) में कला विद्यार्थियों का धरना शुक्रवार को 29वें दिन भी जारी रहा। प्रोफेशनल डिग्री कॉलेज में प्रोफेशनल डिग्रीधारी फैकल्टी की मांग को लेकर विद्यार्थी कक्षा बहिष्कार कर बाहर बैठे है। इस बीच शुक्रवार सुबह से कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष ( student union president ) मख्खन सिंह गुर्जर और पूर्व उपाध्यक्ष हिम्मत गायरी भूख हड़ताल ( hunger strike ) पर बैठ गए है। इनके साथ सभी विद्यार्थी भी सांकेतिक रूप से भूख हड़ताल पर बैठ गए है।
विद्यार्थियों का कहना है कि जब तक हमारी मांगों को उच्च शिक्षा विभाग ने मान लेगा। तब तक अब भूख हड़ताल से नहीं उठेंगे। चाहे अब कितने ही दिन और कक्षा बहिष्कार करना पड़े। विद्यार्थियों ने अपनी हड़ताल में अपने विजुअल आर्ट की प्रैक्टिस करना नहीं छोड़ा। परिसर के बाहर ही कैनवास पर रंग भर रहे है।
वहीं, दूसरी तरफ स्कूल की फैकल्टी विद्यार्थियों के कक्षा में आने का इंतजार करती रहती है। कक्षा कमरे बंद पड़े है। पूरे परिसर के अंदर सन्नाटे जैसा माहौल छाया हुआ है। फैकल्टी का कहना है कि जब विद्यार्थी अंदर आएंगे तो पढ़ाएंगे।
राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट के छात्रसंघ अध्यक्ष मख्खन सिंह गुर्जर ने बताया कि पहले दिन सिर्फ दो ही भूख हड़ताल पर बैठे है। सोमवार को यह संख्या 10 से अधिक हो जाएगी। इसके बाद लगातार बढ़ती रहेगी। साथ ही सोमवार को शिक्षा संकुल परिसर के मुख्य गेट पर हमारे कैनवास सड़क पर डालकर विरोध करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो