scriptकला क्रांति: सिर मुंडवाकर स्कूल ऑफ आर्ट विद्यार्थियों का विरोध | Rajasthan School Of Art Jawahar Lal Nehru Marg Jaipur Student Strike | Patrika News

कला क्रांति: सिर मुंडवाकर स्कूल ऑफ आर्ट विद्यार्थियों का विरोध

locationजयपुरPublished: Jul 28, 2019 07:12:02 pm

Rajasthan School Of Art के विद्यार्थियों का रविवार को पांचवें दिन भी धरना जारी रहा। विद्यार्थियों ने धरने के दौरान सिर मुंडवाए। मौके पर पूर्व छात्रों का समूह भी भी उपस्थित रहा। उन्होंने धरने के लिए Students को आर्थिक सहयोग किया। सोमवार को Body Painting और पुतला जलाकर विरोध करेंगे।

कला क्रांति: सिर मुंडवाकर स्कूल ऑफ आर्ट विद्यार्थियों का विरोध

Rajasthan School Of Art Jawahar Lal Nehru Marg Jaipur Student Strike

shiksha sankul स्थित Rajasthan School of Art परिसर में अवकाश के दिन Sunday को भी व students अनिश्चितकालीन धरना पांचवे दिन जारी रहा। दोपहर तक बड़ी संख्या में Art School के पूर्व छात्र भी पहुंचे। उनका समर्थन मिलने पर विद्यार्थियों ने सिर मुंडवाकर सरकार की नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने सरकार के अधिकारियों की स्वहित में आर्ट स्कूल की अनदेखी पर नारेबाजी की। साथ ही विद्यार्थियों की मांगों को Directorate of college education तक नहीं पहुंचाने पर प्राचार्या को हटाने की मांग रखी।
पांच दिन से कक्षाओं के बहिष्कार बैठे विद्यार्थियों को रविवार के दिन पूर्व छात्रों ने पढ़ाया। वहीं, विद्यार्थियों ने कहा कि पांच दिन से कक्षा बहिष्कार के बावजूद कॉलेज निदेशालय से कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे।
पूर्व छात्रों ने दिया आर्थिक सहयोग
Jaipur सहित अन्य शहरों में रहने वाले पूर्व छात्र भी रविवार को धरने में बैठे। उन्होंने समर्थन देते हुए धरने को चलाने के लिए प्रति पूर्व छात्र एक – One thousand रुपए की राशि जमा की। इस राशि का इस्तेमाल वर्तमान छात्र धरने के दौरान गतिविधियों और चाय-नाश्ते के लिए कर सकेंगे।
आज Body Painting से विरोध
विद्यार्थियों ने बताया कि सोमवार को Shiksha Sankul में बैठने वाले सभी अधिकारियों को ज्ञापन सौपेंगे। इसके बाद शरीर पर पेंटिंग बनाकर स्कूल के अस्तित्व को बचाने की लोगों से अपील करेंगे। मुंडे सिर को Canvas बनाकर पर पेंटिंग बनाएंगे। फिर परिसर में professional degree पढ़ाने के लिए अयोग्य शिक्षकों का एक पुतला फूंकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो