scriptएफसीआई दिल्ली में कार्यरत कर्मचारी, बेरोजगारों से कर रहा था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा | Rajasthan SOG arrested 1 Gangster former Municipality President Totala | Patrika News

एफसीआई दिल्ली में कार्यरत कर्मचारी, बेरोजगारों से कर रहा था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2019 07:40:55 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Rajasthan SOG: एफसीआई दिल्ली में कार्यरत कर्मचारी गिरफ्तार, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष तोतला के साथ गैंग चला रहा था

Rajasthan SOG

एफसीआई दिल्ली में कार्यरत कर्मचारी, बेरोजगारों से कर रहा था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा

जयपुर. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बेरोजगारों से ठगी करने के मामले में नई दिल्ली स्थित एफसीआई के कर्मचारी हुकमचंद मीना को गिरफ्तार किया है। एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया कि आरोपी हुकमचंद पहले गिरफ्तार हो चुके रेनवाल नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष व गिरोह के मुख्य सरगना हरिप्रकाश तोतला का साथी भी है।
आरोपी हरिप्रकाश तोतला व अन्य साथियों के गिरफ्तार होने के बाद भाग गया था। एसओजी की टीम उसकी तलाश में जुटी थी। रविवार देर रात आरोपी हुकमचंद के चौमूं आने की सूचना मिली। तभी एसओजी ने उसको पकड़ लिया था। अलवर के अम्बेडकर नगर निवासी आरोपी हुकमचंद एफसीआई में असिस्टेंट ग्रेड-2 के पद पर पदस्थापित है।
गौरतलब है कि एसओजी ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए गांवों में बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनमें किशनगढ़ रेनवाल नगरपालिका का पूर्व अध्यक्ष हरिप्रकाश तोतला भी शामिल है।
हरिप्रकाश ही इस गैंग का सरगना बताया जा रहा है। तीनों आरोपी सरकारी विभागों में नौकरी का झांसा देकर अब तक लाखों की ठगी कर चुके हैं, जो जोबनेर, रेनवाल, फुलेरा, कालाडेरा समेत जयपुर जिले में भी सक्रिय थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो