scriptRajasthan Sports Minister Ashok Chandana offers to resign from CM | Rajasthan Politics: खेल मंत्री चांदना का जलालत राग, कहा- मुख्यमंत्री करें हमारा त्याग | Patrika News

Rajasthan Politics: खेल मंत्री चांदना का जलालत राग, कहा- मुख्यमंत्री करें हमारा त्याग

राज्यसभा चुनाव में पहले कांग्रेस में सबकुछ उलटपुलट करने की कयावद सी चल पड़ी है। जिस तरफ देखिए वहीं से ही बगावत और अदावत का सुर संग्राम छिड़ा हुआ है। इस संग्राम के इस बार के विलेन बने हैं आईएएस रांका। मंत्री मंडल में यह मचा घमासान अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंत्रिमंडल तक पहुंच गया है। अशोक चांदना के इस्तीफे की पेशकश के पीछे सीधे तौर पर प्रमुख सचिव से नाराजगी को बताया जा रहा है।

जयपुर

Updated: May 27, 2022 08:01:07 am

राज्यसभा चुनाव में पहले कांग्रेस में सबकुछ उलटपुलट करने की कयावद सी चल पड़ी है। जिस तरफ देखिए वहीं से ही बगावत और अदावत का सुर संग्राम छिड़ा हुआ है। इस संग्राम के इस बार के विलेन बने हैं आईएएस रांका। मंत्री मंडल में यह मचा घमासान अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंत्रिमंडल तक पहुंच गया है। अशोक चांदना के इस्तीफे की पेशकश के पीछे सीधे तौर पर प्रमुख सचिव से नाराजगी को बताया जा रहा है।
gehlotchandna_06_08_2019.jpg

अशोक चांदना अपने विभागों में कुलदीप रांका के दखल से नाराज हैं। राज्यसभा चुनाव से पहले अशोक चांदना ने बागी तेवर अपना लिए है। अशोक चांदना के इस्तीफे की पेशकश करने के गहरे सियासी मायने है। चांदना गुर्जर समाज से आते हैं, और गहलोत खेमे में हैं। अब उनके मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के खिलाफ मोर्चा खोलने को खेमा बदलने का भी संकेत माने जा रहे हैं।
नजदीकी मामला
राजनीति में बहुत नजदीक से खेलने वाले अशोक गहलोत से इस विवाद पर भी जादू का इंतजार है। दरअसल खेल मंत्री अशोक चांदना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नजदीकी हैं वहीं मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका भी मुख्यमंत्री के साथ बेहद नजदीक से सारा खेल संभालते हैं। ऐसे में इस बार मामला बहुत नजदीकी हो गया है। खेल मंत्री अशोक चांदना ने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। ऐसे में देखना होगा कि खेल किसके पक्ष में जाता है।
पंजाब की तरह भ्रष्टों से निपटे राजस्थान

सांगोद (कोटा) से विधायक भरत सिंह ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में पंजाब सरकार के मंत्री की बर्खास्ती का हवाला देते हुए, प्रदेश में भ्रष्ट लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पंजाब सरकार ने एक भ्रष्ट मंत्री को बर्खास्त कर जेल भिजवाया है। जनता के बीच इसका अच्छा संदेश गया है। सरकार में भी एक मंत्री अत्यंत भ्रष्ट है। एसीबी में इस भ्रष्ट मंत्री के खिलाफ जांच विचाराधीन है।
चांदना ने ट्वीट किया
मुख्यमंत्री जी मेरा आपसे व्यक्तिगत अनुरोध है कि मुझे इस जलालत भरे मंत्री पद से मुक्तकर मेरे सभी विभागों का चार्ज आईएएस कुलदीप रांका को दे दिया जाए क्योंकि वैसे भी वह ही सभी विभागों के मंत्री हैं। गौरतलब है कि कुलदीप रांका मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रमुख सचिव हैं।
newsletter

Anand Mani Tripathi

आनंद मणि त्रिपाठी (@aanandmani) राजनीति, अपराध, विदेश, रक्षा एवं सामरिक मामलों के पत्रकार हैं। पत्रकारिता के तीनों माध्यम प्रिंट, टीवी और आनलाइन में गहरा और अपनी तेज तर्रार रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में जन्म हुआ। प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश के कानपुर और बस्ती में हुई। माध्यमिक शिक्षा नवोदय विद्यालय बस्ती, फैजाबाद और पूर्वोत्तर त्रिपुरा के धलाई जिले में हुई। अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से स्नातक और 2009 में जेआईआईएमसी,दिल्ली से पत्रकारिता का डिप्लोमा किया। हरियाणा से पत्रकारिता आरंभ की। शिक्षा, विज्ञान, मौसम, रेलवे, प्रशासन, कृषि विभाग और मंत्रालय की रिपोर्टिंग की। इंवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग से शिक्षा और रेलवे विभाग के कई भ्रष्टाचार का खुलासा किया। रक्षा मंत्रालय के रक्षा संवाददाता पाठयक्रम-2016 पूरा किया। इसके बाद रक्षा मामलों की पत्रकारिता शुरू कर दी। चीन, पाकिस्तान और कश्मीर मामलों पर तीक्ष्ण नजर रहती है। लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या 2017, राइफलमैन औरंगजेब की हत्या 2018, जम्मू—कश्मीर में बदले 2018 में बदले राजनीतिक समीकरण, पुलवामा हमला 2019, कश्मीर से 370 का हटना, गलवान घाटी मुठभेड़ 2020 को बेहद करीब से जम्मू और कश्मीर में रहकर ही कवर किया। कोरोना काल 2020 में भी लददाख से नेपाल तक की यात्रा चीन के बदलते समीकरण को लेकर की। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब की रिपोर्टिंग की। 9 नवंबर 2019 को श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या मामले में आए फैसले की अयोध्या से कवर किया। 2022 उत्तरप्रदेश् चुनाव को सहारनपुर से सोनभद्र तक मोटर साइकिल के माध्यम से कवर किया। पत्रकारिता से इतर आनंद मणि त्रिपाठी को संगीत और पर्यटन का जबरदस्त शौक है। इन्हें किसी भी कार्य में असंभव शब्द न प्रयोग करने के लिए जाना जाता है...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

'मैं उन्हें गोली मारने को भी तैयार',पीसी जॉर्ज की पत्नी ने CM विजयन को दी खुलेआम धमकीAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या को पहले डकैती का एंगल दिया गया, इसकी जांच करवाएंगे- डिप्टी सीएमपंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को मंत्रिमंडल का करेंगे विस्तार, कई नए मंत्री ले सकते हैं शपथAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने- गर्दन पर चाकू का गहरा घाव, दिमाग व आखं की नस और खाने की नली डैमेजIND vs ENG: Jonny Bairstow ने भारत के खिलाफ जड़ा तूफानी शतक, बनाए कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड्सराजधानी में आधे दिन तक ही रहा प्रदेश बंद का असर, यात्रियों को हुई असुविधा, तो कहीं राशन के लिए भटके लोगMaharashtra: आरटीआई एक्ट का गलत फायदा उठाकर रंगदारी वसूलने के आरोप में 23 गिरफ्तार, पुलिस ने खोले बड़े राजसड़क पर उतरे लोग, बोले-हत्यारों को फांसी दो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.