scriptRajasthan Staff Selection Board#Computer Direct Recruitment Examinatio | संगणक सीधी भर्ती परीक्षा-2021- मास्टर प्रश्न पत्र और प्रारंभिक उत्तर कुंजी जारी | Patrika News

संगणक सीधी भर्ती परीक्षा-2021- मास्टर प्रश्न पत्र और प्रारंभिक उत्तर कुंजी जारी

Rajasthan Staff Selection Board ने संगणक सीधी भर्ती परीक्षा-2021 का मास्टर प्रश्न पत्र और इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दी है।

जयपुर

Published: January 05, 2022 12:54:04 am

6 से 8 जनवरी तक ऑनलाइन आपत्ति करवा सकते हैं दर्ज
जयपुर।Rajasthan Staff Selection Board ने संगणक सीधी भर्ती परीक्षा-2021 का मास्टर प्रश्न पत्र और इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दी है। परीक्षार्थी प्रश्न पत्र में सम्मिलित किसी प्रश्न अथवा उनके उत्तर के संबंध में अपनी आपत्ति निर्धारित शुल्क के साथ 6 जनवरी 00:01 बजे (मध्य रात्रि) से 8 जनवरी 2022 को 23.59 बजे (रात्रि मध्य) तक अपनी ऑनलाइन आपत्ति बोर्ड की वेबसाइट पर दर्ज करवा सकते हैं।
बोर्र्ड सचिव ने बताया कि परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किए गए मास्टर प्रश्न.पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियां दर्ज करें।
इसके लिए परीक्षार्थियों को बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी एसएसओ आई डी के माध्यम से देय शुल्क ई.मित्र पेमेंट गेट वे या ई.मित्र कियोस्क पर जितने प्रश्नों पर आपत्तियां करनी है उसके अनुसार प्रति प्रश्न 100 रुपए की दर से देय शुल्क का भुगतान करना होगा ।
उन्होंने बताया कि आपत्तियां केवल एक बार ही ली जाएंगी । आपत्तियों के लिए standard,Authentic पोर्टल पर पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाइन संलग्न करें। ऐसे प्रमाण के हर पेज पर अपना रोल नंबर और संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें। संदर्भ में पुस्तक के लेखक का नाम, प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पृष्ठ संख्या भी आवश्यक है। वांछित प्रमाण संलग्न नही होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा।
संगणक सीधी भर्ती परीक्षा-2021- मास्टर प्रश्न पत्र और प्रारंभिक उत्तर कुंजी जारी
संगणक सीधी भर्ती परीक्षा-2021- मास्टर प्रश्न पत्र और प्रारंभिक उत्तर कुंजी जारी
पौषबड़ों की महक से महकेंगे कल प्रथम पूज्य के मंदिर

जयपुर.पौषमास के तहत प्रथम पूज्य के मंदिरों में पौषबड़ा महोत्सव बुधवार को आयोजित होगा। हालांकि कोरोना के चलते पंगत प्रसादी नहीं होगी, भक्तों को दोना प्रसादी वितरित की जाएगी। चांदपोल स्थित परकोटा गणेश मंदिर में युवाचार्य पंडित अमित शर्मा के सानिध्य में गणेश जी महाराज को पंचामृत केसर जल से अभिषेक करा नवीन पोशाक धारण कराई जाएगी एवं गणेश जी महाराज को विशेष श्रृंगार कर फूल बंगले में विराजमान कर बड़े हलवे एवं खीचड़े एवं कई प्रकार के गर्म व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा। दोपहर दो बजे श्रद्धालुओं को दोना प्रसादी वितरण की जाएगी। मोतीडूंगरी गणेश मंदिर मे भी पौषबड़ों का भोग लगाया जाएगा। कोरोना के चलते प्रसादी वितरण नहीं होगा। नहर के गणेश जी मंदिर में भी पौषबडों का भोग भगवान को लगाया जाएगा। दोना प्रसादी शाम 5.30 बजे से वितरित की जाएगी। इसके बाद भजन संध्या होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.