मैच ही नहीं खेला और ले लिया 75 हजार रुपए का इनाम! अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित है प्लेयर

मैच ही नहीं खेला और ले लिया 75 हजार रुपए का इनाम! अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित है प्लेयर

Dinesh Saini | Updated: 27 May 2019, 11:41:29 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

नहीं खेले टूर्नामेंट में एक भी मैचे, उस दौरान तो नवनीत के परिवार में शादी समारोह था...

जयपुर।

अर्जुन पुरस्कार ( Arjun Award ) से सम्मानित कबड्डी खिलाड़ी नवनीत गौतम ( Indian Kabaddi Player Navneet Gautam ) पर मैच खेले बिना ही राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद से इनाम की राशि लेने का मामला सामने आया है। मामले में खेल मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं और क्रीड़ा परिषद से 10 दिन में रिपोर्ट मांगी है।

मामले के मुताबिक जयपुर निवासी सुप्रीतकुमार यादव ने खेल मंत्री अशोक चांदना ( Ashok Chandna ) को शिकायत की है। इसमें यादव ने बताया कि 2011 में झारखंड के रांची में 34 वें नेशनल गेम्स 2011 का आयोजन 12 फ रवरी से 26 फ रवरी तक हुआ था। इसमें राजस्थान की पुरुष कबड्डी टीम ने फाइनल मैच में दिल्ली को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया था।

प्रत्येक खिलाड़ी को 75-75 हजार रुपए
फाइनल में टीम विजेता रही तो 31 मार्च 2011 को राज्य सरकार के खेल एवं युवा मामले विभाग के आदेश पर खिलाडिय़ोंं को 75-75 हजार रुपए देने की स्वीकृति जारी हुई। इसके तहत स्वर्ण पदक विजेता टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 75-75 हजार रुपए दिए गए। उक्त टीम में 11 खिलाड़ी थी, जिनमें नवनीत गौतम नहीं थे लेकिन उन्होंने राशि उठा ली। जबकि उस टूर्नामेंट में राजस्थान के किसी भी मैच में नवनीत नहीं खेले। न ही वह इसमें शामिल होने रांची गए। उस दौरान तो नवनीत के परिवार में शादी समारोह था।

नहीं दिया जवाब
पक्ष जानने के लिए पत्रिका ने नवनीत को फोन किया, मामला बताया। नवनीत ने मामला सुनने के बाद कहा कि वापस फोन करता हंू लेकिन बाद में न तो खुद फोन किया, न कॉल रिसीव किया।

- रांची जाने से पूर्व नवनीत ने कहा था कि बाद में आऊंगा लेकिन वह नहींं पहुंच पाए। मैंने कई बार फोन किया लेकिन वह नहीं आए। तब वह शादी में व्यस्त थे और मुझे भी आमंत्रित किया था। मैं नहीं आया तो वह काफी नाराज भी हुए। -जगदीप सिंह, संबंधित कबड्डी टीम के कप्तान

- न तो मैं नवनीत गौतम को जानता हंू और न ही मामला मेेरे ध्यान में आया है। अरुणकुमार हसीजा, सचिव, क्रीड़ा परिषद

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned