पुलिस पर पथराव, आत्मरक्षा में दागे आंसू गैस के गोले

पुलिस पर पथराव, आत्मरक्षा में दागे आंसू गैस के गोले
पुलिस पर पथराव, आत्मरक्षा में दागे आंसू गैस के गोले

Jagmendra Prasad Rai | Updated: 13 Oct 2019, 01:34:40 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

आंबापुरा थाना इलाके के छोटी बदरेल गांव में दशहरे के दिन झगड़े में घायल युवक की शुक्रवार को उदयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। शनिवार शाम को शव युवक के पैतृक गांव खड़देव केसरपुरा पहुंचा तो बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीण शव को आरोपी के घर ले जाने की बात पर अड़ गए। पुलिस ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया, लेकिन ग्रामीण अड़े रहे। शाम को अंधेरा होते ही ग्रामीणों ने पथराव कर दिया।

घंटों तक घर से डेढ़ किलोमीटर दूर पड़ा रहा शव

झगड़े में घायल युवक की मौत के बाद शव पहुंचने पर गुस्साए ग्रामीण

बांसवाड़ा. जिले के आंबापुरा थाना इलाके के छोटी बदरेल गांव में दशहरे के दिन झगड़े में घायल युवक की शुक्रवार को उदयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। शनिवार शाम को शव युवक के पैतृक गांव खड़देव केसरपुरा पहुंचा तो बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीण शव को आरोपी के घर ले जाने की बात पर अड़ गए। पुलिस ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया, लेकिन ग्रामीण अड़े रहे। शाम को अंधेरा होते ही ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। बचाव में पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और पंप एक्शन गन से हवाई फायर करना पड़ा। इससे पहले घंटों तक विवाद बना रहने से शव मृतक के घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर मुख्य सड़क मार्ग पर एम्बुलेंस में ही पड़ा रहा। हालात बिगडऩे की सूचना पर पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत भी मौके पर पहुंचे।
पुलिस उप अधीक्षक प्रभातीराम ने बताया कि दशहरे पर लगे मेले में खड़देव निवासी विश्राम व अन्य युवक गए थे। वहां उनका गामदा गांव के कुछ युवकों से विवाद हुआ। इसी दौरान हमले में विश्राम को गंभीर चोटें आई थी, जिसकी उदयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। ग्रामीणों को बताया था कि इस मामले में दो जनों को डिटेन किया है, लेकिन ग्रामीण शव को आरोपी के घर रखने की मांग पर अड़ गए। इसके बाद ग्रामीणों में से कुछ ने पथराव शुरू कर दिया। पहले उन्हें खदेडऩे का प्रयास किया, लेकिन स्थिति बेकाबू होने पर आंसू गैस छोडऩी पड़ी और आठ-दस बार पंप एक्शन गन से हवाई फायर किए। बाद में पुलिस ने शव को वापस बांसवाड़ा मोर्चरी में रखवाया। बताया गया कि पथराव में बांसवाड़ा तहसीलदार का वाहन व एम्बुलैंस क्षतिग्रस्त हुई है। वहीं दो-तीन पुलिस के जवानों को पैरों में चोट आई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned