scriptrajasthan teacher bharti 2022 recruitment notification release | Rajasthan Teacher Bharti 2022 :बेरोजगारों को तोहफा, 32 हजार पदों पर विज्ञप्ति जारी | Patrika News

Rajasthan Teacher Bharti 2022 :बेरोजगारों को तोहफा, 32 हजार पदों पर विज्ञप्ति जारी

Rajasthan Teacher Bharti 2022 : शिक्षा विभाग की ओर से राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2021-22 के अंतर्गत शिक्षकों के 32 हजार पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

जयपुर

Updated: December 31, 2021 10:39:21 pm

Rajasthan Teacher Bharti 2022 : नए साल बेरोजगारों के लिए खुशखबर लेकर आया है। शिक्षा विभाग की ओर से राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2021-22 के अंतर्गत शिक्षकों के 32 हजार पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके अंतर्गत प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक (लेवल प्रथम एवं लेवल द्वितीय) सामान्य शिक्षा एवं विशेष शिक्षा के पदों पर राजस्थान राज नियम 1996 के प्रावधानों के अनुसार पात्र अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए अलग-अलग तिथि के अनुसार आवेदन भरे जाएंगे।
rajasthan teacher bharti 2022 recruitment notification release
demopic
शिक्षा निदेशक कानाराम ने बताया कि गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए अध्यापक लेवल प्रथम के सामान्य शिक्षा के 11500 तथा विशेष शिक्षा के 440 पद, अनुसूचित क्षेत्र में अध्यापक लेवल प्रथम के 3500 तथा विशेष शिक्षा के 60 पद, गैर अनुसूचित क्षेत्र में अध्यापक लेवल द्वितीय के 13420 तथा विशेष शिक्षा के 445 तथा अनुसूचित क्षेत्र के अध्यापक लेवल द्वितीय के 2580 तथा विशेष शिक्षा के 55 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।
10 जनवरी से 9 फरवरी तक भरे जाएंगे आवेदन
योग्य अभ्यर्थी इन पदों के लिए 10 जनवरी 2022 से 9 फरवरी के रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। गैर अनुसूचित क्षेत्र के विज्ञप्ति पदों के विरुद्ध अनुसूचित क्षेत्र सहित संपूर्ण राजस्थान एवं राजस्थान के बाहर के निवासी आवेदन कर सकेंगे। जबकि अनुसूचित क्षेत्र के विज्ञापित पदों के विरुद्ध केवल राजस्थान राज्य के अनुसूचित क्षेत्र के मूल निवासी ही आवेदन करने के लिए पात्र होंगे।
अभ्यार्थी को एसएसओ आईडी के माध्यम से विभागीय वेबसाइट http://recruitment.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। एक से अधिक पद की योग्यता या पात्रता होने पर अभ्यार्थी को अलग अलग आवेदन करना होगा। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
यह रहेगा आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग, क्रीमीलेयर वर्ग के अन्य पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग व राज्य के बाहर के सभी अभ्यार्थी : 100 रुपए
राजस्थान के नॉन क्रीमिलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्र्ग/ अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यार्थी: 70 रुपए
समस्त विशेष योग्यजन और राजस्थान के अनुसूचित जार्ति /अनुसूचित जनजाति सहरिया वर्ग- 60 रुपए

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक को आगे बढ़ाया, अब 22 जनवरी तक नहीं कर सकेंगे चुनावी सभाArmy Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.