राजस्थान मौसम: भीलवाड़ा में बारिश-ओले, एक जून तक आंधी-बारिश का अलर्ट

प्रदेश में पिछले चार दिन से पड़ रही प्रचंड गर्मी में गुरूवार से राहत मिली है। प्रदेशभर के जिलों में एक बार फिर आंधी बौर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है।

By: kamlesh

Published: 28 May 2020, 07:40 PM IST

जयपुर। प्रदेश में पिछले चार दिन से पड़ रही प्रचंड गर्मी में गुरूवार से राहत मिली है। प्रदेशभर के जिलों में एक बार फिर आंधी बौर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। भीलवाड़ा के ग्रामीण इलाके में बारिश के साथ चने के आकार के ओले गिरे। सवाईपुर में शाम चार बजे अंधड़ के साथ कुछ देर बारिश हुई व ओले गिरे। आकोला कस्बे में भी बारिश हुई।

प्रदेशभर में दो से तीन डिग्री तक तापमान में गिरावट हुई है। प्रदेश में सर्वाधिक पारा श्रीगंगानगर में 46.9 और चूरू में 46.6 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो एक जून तक 19 से अधिक शहरों में आंधी—बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने एक जून तक आंधी—बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यहां जारी किया अलर्ट
बीकानेर, जोधपुर, हनुमानगढ़, नागौर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, जयपुर, सीकर, सवाईमाधोपुर, दौसा, झुंझुनूं, करौली, अजमेर, कोटा, बूंदी, उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़ में आंधी बारिश की चेतावनी दी है।

शेखावाटी में प्रचंड गर्मी का दौर जारी
शेखावाटी अंचल में प्रचंड गर्मी का दौर लगातार जारी है। हालांकि गुुरुवार को पारे में गिरावट दर्ज की गई, लेकिन लू के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त रहा। गुरुवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री व न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री दर्ज किया गया। तापमान 45 डिग्री से कम आने से हल्की राहत तो मिली लेकिन लू का कहर जारी हैं। इधर, चूरू में पारा 46.6 तथा न्यूनतम 32.7 रहा। झुंझुनूं में अधिकतम पारा 43 तथा न्यूनतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया।

प्रदेश में यूं रहा तापमान
चूरू------- 46.6
श्रीगंगानगर------- 46.9
फलोदी------- 46.0
बूंदी------- 46
जैसलमेर------- 45.4
बीकानेर------- 45.2
बारां------- 45
झालावाड़------- 45
नागौर------- 45
कोटा------- 45
डबोक------- 44.3
बाड़मेर------- 44.3
सीकर------- 43.8
फतेहपुर------- 43.8
चित्तौडगढ़------- 43.4
बांसवाड़ा------- 43
भीलवाड़ा------- 43
जोधपुर------- 42.3
अजमेर------- 41.1

IMD alert Weather forecast

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned