राजस्थान टेनिस संघ : 17 साल पुराना शिवपुरी-राजीव विवाद समाप्त

दोनों गुटों में सहमति से चुनाव, शिवपुरी अध्यक्ष, राजीव शर्मा सचिव बने

By: satish

Published: 09 Nov 2020, 09:58 AM IST

जयपुर। राजस्थान टेनिस संघ में १७ साल से चल रही वर्चस्व की लडाई रविवार को खेल भावना के आगे हार गई और राजस्थान में टेनिस के विकास के लिए शिवपुरी और राजीव शर्मा गुट एक हो गए। जयपुर को चार डेविस कप की सौगात देने वाले दिलीप शिवपुरी को राज्य टेनिस संघ का अध्यक्ष सर्वसम्मति से चुन लिया गया। वहीं टेनिस खिलाड़ी रहे राजस्थान विश्व विद्यालय के प्रोफेसन डॉ. राजीव शर्मा को सर्वसम्मति से सचिव चुना गया है। टेनिस प्रेमी स्व. ओएन दीक्षित के पुत्र पंकज दीक्षित को कोषाध्यक्ष चुना गया है। नेशनल खिलाड़ी कमल बैद को विशेष इन्वाटी व सलाहकार अध्यक्ष बनाया गया है।
चुनाव अधिकारी अमर सिंह राठौड़ ने प्रमाण पत्र जारी किया है। चुनाव में राजस्थान खेल परिषद की ओर से खेल अधिकारी श्यामवीर सिंह तथा राजस्थान ओलंपिक संघ के मानद सचिव अरुण सारस्वत उपस्थित रहे। बैठक में ३३ जिलों में से २७ जिला संघों के प्रतिनिधी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान टेनिस की अलख जगाने के लिए ३५ साल पहले ओएन दीक्षित और दिलीप शिवपुरी ने राष्ट्रीय टेनिस के साथ शानदार शुरूआत की और आगामी १५ साल में चार डेविस कप स्पर्धा भी शिवपुरी जयपुर ले आए। उसके बाद २००३ में कुछ विवाद के चलते दो गुट बने गए थे तभी से विवाद चला आ रहा है।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned