scriptकोरोना के कहर के बीच राजस्थान के किसानों के लिए खुशखबरी, जानिए 5 बड़ी खबरें | Rajasthan top five news 8 april | Patrika News

कोरोना के कहर के बीच राजस्थान के किसानों के लिए खुशखबरी, जानिए 5 बड़ी खबरें

locationजयपुरPublished: Apr 08, 2020 04:27:35 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान में कोरोनो संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बुधवार दोपहर तक प्रदेश में कोरोना के 20 नए पॉजिटिव मिले। जानिए कोरोना को लेकर राजस्थान की पांच बड़ी खबरें।

Corona Virus Updates

कोरोना का कहर : चंबल में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमित मरीज, 9 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

जयपुर । राजस्थान में कोरोनो संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बुधवार दोपहर तक प्रदेश में कोरोना के 20 नए पॉजिटिव मिले। जानिए कोरोना को लेकर राजस्थान की पांच बड़ी खबरें।

1. राजस्थान में 20 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए
जयपुर। राजस्थान में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव के 20 नए मामले आने के साथ ही पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़कर 363 हो गया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार जयपुर में 12 और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। बीकानेर में छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जोधपुर और बांसवाड़ा में भी एक-एक संक्रमित मिला है।

2.भीलवाड़ा में पॉजिटिव केस सामने नहीं आया
भीलवाड़ा में आज कर्फ्यू का बीसवां दिन है। शहर में पांच दिन से नया पॉजिटिव केस सामने नहीं आने से प्रशासन ने राहत महसूस की है। पिछले सप्ताह तक कोरोनो के मामलों में पहले नंबर पर चल रहा भीलवाड़ा अब प्रदेश में तीसरे नंबर पर है। कोरोना पर काबू पाने से देश-विदेश में चर्चा में आया भीलवाड़ा मॉडल ट्विटर से लेकर विदेशी मीडिया में छाया हैं।

3. WHO टीम ने रेलवे आइसोलेशन कोच को दी अप्रवूल
डब्ल्यूएचओ टीम ने जोधपुर रेल मण्डल रेलवे कोच में तैयार किए गए आइसोलेशन कोचों का निरीक्षण किया। डब्ल्यूएचओ टीम डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज टीम वर्कशॉप के कैरिज एण्ड वेगन डिपो पहुंची। जहां टीम ने रेलवे द्वारा तैयार किए आइसोलेशन कोचों का निरीक्षण किया और जरुरत पडऩे पर इन आइसोलेशन कोचों के उपयोग के लिए अनुमति दी।

4. किसानों के लिए अच्छी खबर
प्रदेश की मंडियों में 15 अप्रेल से न्यूनतम समर्थन मूल्य और कृषि जिंसों की चरणबद्ध तरीके से खुली खरीद शुरू होगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। राज्य में 800 स्थानों पर चरणबद्ध रूप से यह खरीद होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर हुई बैठक में इस बारे में निर्देश दिए गए हैं

5. हुकूमत की गाइडलाइन का पालन करें: आबेदीन
राजस्थान में अजमेर दरगाह के दीवान एवं मुस्लिम धर्मगुरु जैनुअल आबेदीन ने मुल्क की तमाम मुस्लिम बिरादरी से आग्रह किया है कि शब-ए-बारात 9 अप्रेल को वे अपने पूर्वजों की कब्रों पर न जाएं एवं घर पर ही रहकर दुआ करें, इबादत करके सबाव पहुंचाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो