scriptRajasthan Transfer: कांग्रेस नेताओं में छिड़ी रार, आखिर किसकी चलेगी तबादलों में ? | rajasthan transfer congress education | Patrika News

Rajasthan Transfer: कांग्रेस नेताओं में छिड़ी रार, आखिर किसकी चलेगी तबादलों में ?

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2019 09:25:40 am

Submitted by:

rahul

विधानसभा assembly का बजट सत्र खत्म हो गया है और अब राज्य rajasthan में बड़ी संख्या में तबादले transfer होंगे।

tehsildar transfer

bdo transfer in rajasthan

विधानसभा का बजट सत्र budget session खत्म हो गया है और अब राज्य में बड़ी संख्या में तबादले transfer होंगे। राज्य सरकार state government ने इसकी तैयारियां शुरु कर दी है। सबसे ज्यादा तबादले शिक्षा और मेडिकल में होंगे। इसके साथ ही अन्य विभागों में भी तबादले किए जाएंगे।
तबादलों में कांग्रेस के विधायकों mla, हारे प्रत्याशियों और पार्टी के पदाधिकारी जोर लगा रहे है , ऐसे में इनमें खींचतान भी तेज होगी। माना जा रहा है कि अगस्त से तबादलों की सूचियां निकलनी शुरू हो जाएगी। वैसे तो छिटपुट तबादलों का दौर लगातार चलता आ रहा है लेकिन अब सरकार बड़ा फेरबदल करेगी।
सभी मंत्रियों ने अपने अपने विभाग से सम्बन्धित सूचियों को अंतिम रूप देना भी शुरु कर दिया है। इसमें कांग्रेस congress के स्थानीय विधायकों और हारे हुए प्रत्याशियों की डिजायर desire को प्रायरिटी मिलेगी। वैसे तो प्रदेश कांग्रेस pccने भी अपने स्तर पर तबादलों को लेकर सूचियां बनाई है जो सम्बन्धित मंत्री के पास भेजी जा रही है।
पार्टी के कई पदाधिकारी अपने अपने नाम लेकर भी मंत्री को दे रहें है। प्रदेश में नवंबर में निकाय चुनाव होने है, ऐसे में सरकार अगस्त और सितंबर में ही तबादलों के काम को पूरा करना चाहेगी कयों कि इसके बाद निकायों की चुनाव आचार संहिता लग जाएगी और यह नवंबर के अंत तक लगी रहेगी। वैसे पहले यह काम विधानसभा सत्र से पहले होना था लेकिन मंत्रियों को मना कर दिया गया कि अभी तबादलों की सूचियां जारी नहीं करें।
सत्र के दौरान भी तबादले करने से मंत्रियों को दिक्कतों का सामना करना पडता। इसलिए सोच विचार कर ही अब सरकार तबादले करने जा रही है। शिक्षा विभाग में तबादलों को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा कह चुके है कि पहले प्रिंसिपल और व्याख्याताओं के तबादले किए जाएंगे। इसके बाद सैंकड ग्रेड और थर्ड ग्रेड टीचर्स के तबादले किए जाएंगे। इसके साथ ही नौ हजार अध्यापकों की नियुक्ति भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो