scriptRajasthan Triple Suicide: Jaipur Dudu Triple Suicide Case | Rajasthan Triple Suicide: रो पड़ा पूरा गांव, एक ही चिता पर 3 बहनों और 2 बच्चों का अंतिम संस्कार | Patrika News

Rajasthan Triple Suicide: रो पड़ा पूरा गांव, एक ही चिता पर 3 बहनों और 2 बच्चों का अंतिम संस्कार

Rajasthan Dudu Triple Suicide: दूदू उपखंड के गांव छप्या में जब दोपहर बाद मृतका कालू देवी, ममता, कमलेश और मासूम हर्षित व उसके नवजात भाई के शव पहुंचे तो एंबुलेंस देखकर पूरा गांव रो पड़ा।

जयपुर

Updated: May 29, 2022 09:59:10 am

Rajasthan Dudu Triple Suicide: दूदू उपखंड के गांव छप्या में जब दोपहर बाद मृतका कालू देवी, ममता, कमलेश और मासूम हर्षित व उसके नवजात भाई के शव पहुंचे तो एंबुलेंस देखकर पूरा गांव रो पड़ा। सैकड़ों की संख्या में महिलाएं विलाप कर रही थी। बेहद गमगीन माहौल देखकर समाज के लोगों ने शव बाहर नहीं निकाले और सीधा मोक्षधाम पहुंचाया गया।

Rajasthan Triple Suicide

गांव की तीन बेटियों व उनके दो बच्चों को जब श्मशान में एंबुलेंस से बाहर निकाला तो हर किसी की आंखें नम हो गई। बेहद गमगीन माहौल में सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में एक ही चिता पर जब पांच का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान एसपी मनीष अग्रवाल को मृतक महिलाओं के भाई बनवारी ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करने की रिपोर्ट दी। इसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया।

dudu_case.jpgक्यों उठाया कदम
जब पांचों का अंतिम संस्कार किया जा रहा था तो सबकी आंखें में आंसू थे साथ ही सबकी जुबां पर एक ही सवाल था कि आखिर इतना बड़ा कदम क्यों उठाया। लेकिन इससे पहले ससुराल वालो की प्रताड़ना और मारपीट से परेशान बेटियां घर आई तो किसी ने उनका साथ नहीं दिया, उनकी पीड़ा को नहीं समझा।
दुनिया में आने से पहले ही जीने का हक छीना
हृदयविदारक हादसे में पांच जनों की मौत हुई लेकिन उन दो जिंदगियों के जीने का हक भी छीन लिया जो इस दुनिया में आने वाले थे। तीन बहनों में सबसे बड़ी कालू देवी के जहां दोनों बच्चों ने कुएं में दम तोड़ दिया वहीं उसकी छोटी बहन ममता भी आठ माह की गर्भवती थी जबकि सबसे छोटी कमलेश नौ माह की गर्भवती थी। चिकित्सकों ने 26 मई को उसकी डिलेवरी का समय दिया था लेकिन एक दिन पहले ही गर्भ में उसकी मौत हो गई जबकि ममता को एक माह बाद प्रसव होने वाला था।
पांच घंटे में निकाले शव, सबसे पहले नवजात को निकाला

dudu_case2.jpg

दूदू के नरैना रोड के पास 66 फीट गहरने कुएं से तीन सगी बहनों के साथ दो बच्चों के शव निकालने में एसडीएआरफ की टीम को करीब पांच घंटे का समय लगा। कुएं में करीब 28 फीट पानी था। शवों की तेज दुर्गंध आने से टीम को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर एसडीएआरफ के जवान ने सबसे पहले 25 दिन के दूधमुंहे नवजात का शव निकाला तो जवान के हाथ कांप गए। इसके बाद हर्षित को बाहर निकाला गया। बाद में तीनों बहनों के शव निकाले गए।

दहेज के लिए परेशान करते थे
मृतकाओं के पिता सरदार मीणा निवासी छप्पया ने आरोप लगाया कि ससुराल वाले बेटियों को दहेज के लिए परेशान करते थे। शराब पीकर मारपीट करते थे। तीनों के भाई बनवारी लाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। आरोपी नरसी राम मुकेश मीणा जगदीश उर्फ गोरु मीणा, सास संतोष, जेठानी मीनू मीना के खिलाफ दहेज हत्या मामला दर्ज करवाया है। हाल फिलहाल पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले रखा है।

जनप्रतिनिधि व अधिकारियों का जमावड़ाशव मिलने की सूचना मिलते ही विधायक बाबूलाल नागर, उपखण्ड अधिकारी भूपेंद्र सिंह यादव, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक दिनेश शर्मा, पुलिस उप अधीक्षक अशोक चौहान, सांभर सीओ लष्मी सुथार, मोजमाबाद तहसीलदार अभिषेक सिंह, दूदू नायब तहसीलदार महेश चंद शर्मा, दूदू थाना अधिकारी चेतराम डागर, मोजमाबाद थाना अधिकारी रमेश तंवर सहित बड़ी संख्या में पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद रहे।

दो साल पहले हुआ था दहेज प्रताड़ना का मामला
परिजनों ने बताया कि दो साल पहले ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था लेकिन बाद में राजीनामा हो गया। 15 दिन पहले भी तीनों बहनें गांव आई थी लेकिन बाद में समझाइश के बाद वे ससुराल चली गईं।

मीणा समाज ने की निष्पक्ष जांच की की मांग
दूदू मीणा समाज के अध्यक्ष रामकिशोर मीणा व पूर्व चेयरमैन जोबनेर फूलचंद मीणाने जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। फूलचंद मीणा ने कहा कि यह सामूहिक आत्महत्या नहीं हत्या है। इसकी निष्पक्ष जांच की जाए। दोषियों को सजा अवश्य मिलनी चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटनायूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियमGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.