scriptPriyanka Gandhi से मुलाक़ात करने पहुंचे थे Rajasthan के बेरोज़गार युवा, Congress कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप | Rajasthan Unemployed Youth beaten by Congressmen, Priyanka Gandhi | Patrika News

Priyanka Gandhi से मुलाक़ात करने पहुंचे थे Rajasthan के बेरोज़गार युवा, Congress कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप

locationजयपुरPublished: Jul 17, 2021 10:02:42 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

– राजस्थान के बेरोज़गारों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की मारपीट, लखनऊ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में देर रात की घटना, प्रियंका गांधी से मिलने गए थे बेरोज़गार कम्प्यूटर शिक्षक, नियमित करने की कर रहे हैं मांग- पांच से छः युवा चोटिल, कांग्रेस नेताओं ने ही दिलाया था प्रियंका गांधी से मिलने का भरोसा
 

Rajasthan Unemployed Youth beaten by Congressmen, Priyanka Gandhi

जयपुर/लखनऊ।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से गुहार लगाने लखनऊ पहुंचे राजस्थान के बेरोज़गार युवाओं के साथ कल देर रात कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर मारपीट की। जानकारी ने अनुसार रात करीब 8:30 बजे के करीब प्रियंका गांधी के कांग्रेस कार्यालय से निकलने के बाद उन्हें जमकर पीटा गया। करीब पांच से छः युवाओं को चोटें भी आईं है। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो फुटेज भी सामने आया है। इसमें कांग्रेस के कार्यकर्ता बेरोज़गार युवाओं को मार-मार के कांग्रेस कार्यालय से बाहर निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

गौरतलब है कि ये बेरोज़गार युवा राजस्थान में कंप्यूटर अनुदेशकों की संविदा भर्ती को लेकर विरोध कर रहे थे। युवकों का कहना है कि संविदा भर्ती उनके अधिकार का हनन है।

 

मिला था प्रियंका से मुलाक़ात का आश्वासन
राजस्थान के बेरोज़गार युवा अपनी मांगों को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मिलना चाहते थे। वे उनसे मिलने के लिए लखनऊ स्थित कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंच गए। बताया जा रहा है कि यहां राजस्थान के ही कुछ कांग्रेस नेताओं ने उन्हें प्रियंका गांधी से मिलवाने का आश्वासन दिया था। लेकिन काफी इंतज़ार के बाद भी उन्हें मिलने नहीं दिया गया, बल्कि वहां मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें पीटकर और धक्के मारकर बाहर निकाल दिया।

 

दिल्ली में भी जारी है धरना
संविदा की जगह नियमित भर्ती किये जाने की मांग को लेकर प्रदेश के कई बेरोज़गार युवा राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली पर भी पड़ाव डाले हुए हैं। दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भी संविदा भर्ती का विरोध जताया जा रहा है।

 

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि राज्य सरकार ने संविदा आधार पर 10,453 पदों पर कंप्यूटर अनुदेशकों की भर्ती निकाली थी। जबकि युवाओं की मांग है कि संविदा पदों को नियमित रूप से भरा जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो