scriptआरयू के 350 स्टाफ क्वार्टरर्स सेनीटाइज करना भूला प्रशासन | rajasthan univercity | Patrika News

आरयू के 350 स्टाफ क्वार्टरर्स सेनीटाइज करना भूला प्रशासन

locationजयपुरPublished: Apr 07, 2020 11:31:58 am

Submitted by:

anand yadav

विदेश यात्रा कर लौटे विश्वविद्यालय के प्रोफेसर सूचना के बाद भी प्रशासन ने स्टाफ क्वाटर्स सेनीटाइज करने की नहीं ली सुधस्टाफ क्वाटर्स में रहने वालों ने प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से लगाई गुहार वीसी बोले अभी तक नहीं कोई केस, निगम,सीएमएचओ कराए सेनीटाइज

Gujarat : 13  City  व जिले हुए हैं  Corona से ग्रस्त

Gujarat : 13 City व जिले हुए हैं Corona से ग्रस्त

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में बने करीब 350 स्टाफ क्ववाटर्स शायद कोरोना वायरस के संक्रमण से बहुत दूर हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने यही मानते हुए अब तक स्टाफ क्वाटर्स को सेनीटाइज कराने में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई है। जबकि स्टाफ क्वाटर्स में रहने वालों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के बाद अब स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी क्वाटर्स को सेनीटाइज कराने की गुहार लगाई है।
जानकारी के अनुसार राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में करीब तीन सौ और महारानी और महाराजा कॉलेज में करीब पचास स्टाफ क्वाटर्स में विश्विद्यालय स्टाफ रह रहा है। पूरे शहर में जहां कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका के चलते कॉलोनियों को सेनीटाइज किया जा रहा है। जबकि अब तक विश्वविद्यालय के स्टाफ क्वाटर्स में सेनीटाइज कराने की कार्रवाई शुरू ही नहीं हुई है। राजस्थान विश्वविद्यालय अशैक्षणिक कर्मचारी संघ उपाध्यक्ष गोविंद सिंह ने बताया कि लॉक डाउन में जहां पूरे शहर को सेनीटाइज करने की कार्रवाई जिला प्रशासन कर रहा है जबकि विश्वविद्यालय के स्टाफ क्वाटर्स अब तक सफाई को लेकर कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी इस बारे में अवगत कराया गया है। विश्वविद्यालय के कुछ प्रोफसर बीते माह विदेश यात्रा कर लौटे हैं जिसकी जानकारी प्रशासन को है लेकिन फिर भी स्टाफ क्वाटर्स को सेनीटाइज कराने को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है और स्टाफ के लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहा है।
दूसरी तरफ राजस्थान विश्वविद्यालय कुलपति आर के कोठारी ने बताया कि फिलहाल विश्वविद्यालय परिसर के स्टाफ क्वाटर्स में कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं पाया गया है। स्टाफ क्वाटर्स को सेनीटाइज करने के लिए के लिए सीएमएचओ और नगर निगम को कहा गया। फिर से प्रशासन को इस बारे में अवगत कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो