scriptRajasthan University#Ameen kagji#Rajasthan college | कांग्रेस विधायक ने की मुख्यमंत्री से राजस्थान कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की मांग | Patrika News

कांग्रेस विधायक ने की मुख्यमंत्री से राजस्थान कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की मांग

राजस्थानी जयपुर के राजस्थान कॉलेज प्रांगण में उस दिन पूर्व मुस्लिम छात्रों की ओर से खुले में नमाज पढऩे पर वाइस प्रिंसिपल आर एन शर्मा की ओर से उन्हें वहां से हटाए जाने के बाद मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

जयपुर

Published: November 18, 2021 11:03:45 pm


विरोध में छात्र और विवि के शिक्षक
जयपुर।
राजस्थानी जयपुर के राजस्थान कॉलेज प्रांगण में उस दिन पूर्व मुस्लिम छात्रों की ओर से खुले में नमाज पढऩे पर वाइस प्रिंसिपल आर एन शर्मा की ओर से उन्हें वहां से हटाए जाने के बाद मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। नमाज़ न अदा करने देने के बाद से शहर के कुछ मुस्लिम संगठनों की ओर से किशनपोल विधानसभा के विधायक अमीन कागज़ी को कॉलेज में नमाज अदा न करने के बारे में शिकायती पत्र भेजे गए थे।
इसके बाद किशनपोल विधानसभा विधायक अमीन कागज़ी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राजस्थान कॉलेज में नमाज अदा करने से हटाने वाले वाइस प्रिंसिपल आर एन शर्मा को बर्खास्त करने की मांग कर डाली है।
जबकि इससे पूर्व, कांग्रेस के ही छात्र संगठन एनएसयूआई की ओर से राजस्थान कॉलेज में मुस्लिम छात्रों के लिए नमाज अदा करने के लिए अलग से जगह आवंटित करने की मांग की गई है।
अमीन कागजी के इस पत्र को लेकर विश्वविद्यालय के छात्र और शिक्षक उनके विरोध में आ गए हैं। राजस्थान विश्वविद्यालय शिक्षक संघ रूटा के प्रो. जयंत सिंह ने कहा कि वह कागजी के इस कदम का विरोध करते हैं और शुक्रवार को वह इस संबंध में कुलपति प्रो. राजीव जैन से वार्ता करेंगे साथ ही मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा। वहीं छात्र नेता सज्जन सिंह ने कहा कागजी विश्वविद्यालय में वैमनस्यता फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हें सिंडीकेट सदस्य के पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए। विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री होशियार मीणा ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में धार्मिक वैमनस्य फैलाने का कार्य कांग्रेस के एमएलए कर रहे हैं । सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश कांग्रेस के लोगों के द्वारा की जा रही है। विद्यार्थी परिषद इसका विरोध करती है और हम चुप बैठने वाले नहीं हैं । इस तरीके से धार्मिक भावनाओं को भडक़ाने का अधिकार किसी भी एमएलए को नहीं है।
कांग्रेस विधायक ने की मुख्यमंत्री से राजस्थान कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की मांग
कांग्रेस विधायक ने की मुख्यमंत्री से राजस्थान कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की मांग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.