scriptबीपीएड थर्ड सेमेस्टर: दो पेपर्स में आधे से अधिक विद्यार्थी फेल | Rajasthan University#BPed#3rdSemester#studentfail | Patrika News

बीपीएड थर्ड सेमेस्टर: दो पेपर्स में आधे से अधिक विद्यार्थी फेल

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2021 09:09:52 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

BPed 3rd Semester Student Fail- राजस्थान विश्वविद्यालय और इससे सम्बद्ध कॉलेजों में बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन यानी बीपीएड के तीसरे सेमेस्टर के अभ्यर्थियों के लिए खेल शारीरिक विज्ञान और समाजशास्त्र पेपर परेशानी बन गया है। इन दोनों पेपर में आधे से अधिक विद्यार्थी फेल हो गए हैं।

बीपीएड थर्ड सेमेस्टर: दो पेपर्स में आधे से अधिक विद्यार्थी फेल

बीपीएड थर्ड सेमेस्टर: दो पेपर्स में आधे से अधिक विद्यार्थी फेल

33 फीसदी के आए शून्य अंक
रिवेल करवाने के बाद भी फेल हुए छात्र
जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय और इससे सम्बद्ध कॉलेजों में बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन यानी बीपीएड के तीसरे सेमेस्टर के अभ्यर्थियों के लिए खेल शारीरिक विज्ञान और समाजशास्त्र पेपर परेशानी बन गया है। इन दोनों पेपर में आधे से अधिक विद्यार्थी फेल हो गए हैं। करीब 33 फीसदी विद्यार्थी तो ऐसे हैं जिनके अंक शून्य आए हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद इन सभी छात्रों ने रिवेल के लिए आवेदन किया लेकिन फिर से यह फेल हो गए। इससे इन विद्यार्थियों में आक्रोश है। इनका कहना है कि कोविड को देखते हुए सरकार ने ही गाइडलाइन दी थी कि पेपर 50 फीसदी करना है इसके बाद भी विवि ने हमें फेल कर दिया। छात्रों ने कहा कि सभी विषयों में अच्छे नंबर होने के बाद एक ही विषय में फेल होने से साफ है कि कहीं ना कहीं कोई गड़बड़ी हुई है। इससे उनके भविष्य पर संकट खड़ा हो गया है वह एमपीईडी में प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं। अभ्यर्थियों की मांग है कि उनकी कॉपियों की रेंडम रिचैकिंग कीजाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो