scriptराजस्थान विवि: एबीवीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प | Rajasthan University: Clashes between ABVP workers and police | Patrika News

राजस्थान विवि: एबीवीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

locationजयपुरPublished: Jul 15, 2021 01:17:55 am

Submitted by:

Rakhi Hajela

परिषद कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

राजस्थान विवि: एबीवीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

राजस्थान विवि: एबीवीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प



जयपुर, 14 जुलाई

राजस्थान विश्वविद्यालय में एबीवीपी की ओर से अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों पर हो रहे अत्याचार, झालरापाटन में हुए कृष्ण वाल्मीकि हत्याकांड के आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने और भर्तियों को लेकर हंगामा किया।
इस दौरान उन्होंने मुख्य गेट पर एकत्रित होकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जब, एबीवीपी के कार्यकर्ता बाहर आने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने विश्वविद्यालय में आने और जाने वाले गेट बंद कर दिए। जिससे कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और गेट पर चढ़ कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उनकी पुलिसकार्मिकों के साथ धक्कामुक्की और हाथापाई भी हुई जिससे कई कार्यकर्ताओं को चोट आई और पुलिस ने परिषद के प्रदेश मंत्री होशियार मीणा को गिरफ्तार कर लिया। ऐसे में कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए कुलपति सचिवालय पहुंचे और उन्हें अपना ज्ञापन सौंपा।
प्रदर्शन में विभाग संयोजक रोहित गौतम, महानगर मंत्री शौर्य, जिला संयोजक अखिल दाधीच इकाई अध्यक्ष लेखराज समोसा, इकाई सचिव राजेंद्र प्रजापत आदि शामिल थे। जिनका कहना था कि प्रदेश में आदिवासियों पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं, उनका धर्मांतरण कराया जा रहा है। इतना ही नहीं एक तरफ राज्य सरकार संविदा पर भर्ती नहीं करने की बात कह रही है, दूसरी ओर कंप्यूटर भर्ती में संविदा पर भर्ती निकाली जा रही है। इसके अलावा 689 व्याख्याताओं के पदों पर भर्ती की घोषणा के बावजूद भी पद नहीं भरे जा रहे हैं। परिषद कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो परिषद बड़ा आंदोलन करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो