scriptराजस्थान विश्वविद्यालय के नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं 2 मार्च से | Rajasthan University Exam 2020 date, rajasthan university exam | Patrika News
जयपुर

राजस्थान विश्वविद्यालय के नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं 2 मार्च से

राजस्थान विश्वविद्यालय के स्नातक के नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं 2 मार्च से शुरू होंगी। इसमें विज्ञान, वाणिज्य एवं कला संकाय ( पास/ऑनर्स) के नियमित परीक्षार्थी, पूर्व परीक्षार्थी, वाणिज्य, विज्ञान संकाय के स्वयंपाठी एवं बी.एससी एडिशनल 2020 के परीक्षार्थी शामिल रहेंगे…

जयपुरFeb 19, 2020 / 02:02 pm

dinesh

students00.jpg
जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के स्नातक के नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं 2 मार्च से शुरू होंगी। इसमें विज्ञान, वाणिज्य एवं कला संकाय ( पास/ऑनर्स) के नियमित परीक्षार्थी, पूर्व परीक्षार्थी, वाणिज्य, विज्ञान संकाय के स्वयंपाठी एवं बी.एससी एडिशनल 2020 के परीक्षार्थी शामिल रहेंगे। इन परीक्षाओं में प्रविष्ट होने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र विवि की वेबसाइट पर 20 फरवरी से उपलब्ध होंगे। डाउनलोड किए गए दोनों प्रवेश पत्रों में निर्धारित स्थान पर फोटो उपलब्ध होना आवश्यक होगा। अन्यथा अपना नवीनतम पासपोर्ट साइज फ ोटो लगाकर संबंधित प्राचार्य से प्रमाणित करवाकर ही परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होना होगा।
जिन परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं हो सके हैं, ऐसी स्थिति में परीक्षार्थी पूर्व में जमा परीक्षा फॉर्म की हार्डकॉपी को संबंधित प्राचार्य से प्रमाणित करवाकर सभी परीक्षाओं की अंकतालिकाओं सहित परीक्षा अनुभाग की संबंधित खिडक़ी पर प्रस्तुत करना होगा। ऐसे परीक्षार्थी जो विवि परीक्षा 2019 से पूर्व के वर्षों में परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे और श्रेणी सुधार/अंक सुधार हेतु परीक्षा इस कारण से उनके परीक्षा फॅ ार्म निरस्त किए गए हैं।
फीस के कारण परीक्षा से वंचित नहीं कर सकेंगे
फीस के कारण विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षा 2020 से वंचित नहीं रखा जा सकेगा। कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय की ओर से सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों व संस्था प्रधानों को निर्देश जारी किए गए हैं।
बैंकिंग सहायक परीक्षा का परिणाम जारी
राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड की ओर से मंगलवार को बैंकिंग सहायक परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। परीक्षा का आयोजन 18 व 19 दिसंबर 2019 को 524 पदों के लिए किया गया था। जानकारी के अनुसार, 2016 में भर्ती बोर्ड के गठन के बाद बैंकिंग सहायक के साथ ही सीनियर मैनेजर, मैनेजर, कम्प्यूटर प्रोग्राम और स्टेनो की पहली भर्ती निकाली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो