scriptराजस्थान विवि की परीक्षाएं 18 से, पॉलिटेक्निक कॉलेज में इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा 23 से | Rajasthan University examinations from 18, Polytechnic College enginee | Patrika News

राजस्थान विवि की परीक्षाएं 18 से, पॉलिटेक्निक कॉलेज में इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा 23 से

locationजयपुरPublished: Sep 10, 2020 09:37:24 am

Submitted by:

Rakhi Hajela

23 सितंबर से 16 अक्टूबर तक होगी इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की अंतिम वर्ष की परीक्षाएंपॉलिटेक्निक कॉलेज में इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा में कुल 27494 परीक्षार्थी पंजीकृतपरीक्षा प्रदेश के कुल 142 परीक्षा केंद्रों पर होंगी परीक्षाराजस्थान विश्वविद्यालय ने जारी किया परीक्षा टाइमटेबल18 सितंबर से शुरू होंगी परीक्षा26 अक्टूबर को होगा समापन3 पारी में होंगे पेपर, दो घंटे की परीक्षाफाइनल ईयर के स्टूडेंट्स की परीक्षा का टाइम टेबल जारी

राजस्थान विवि की परीक्षाएं 18से, पॉलिटेक्निक कॉलेज में इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा 23 से

राजस्थान विवि की परीक्षाएं 18से, पॉलिटेक्निक कॉलेज में इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा 23 से

कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के बीच जल्द ही कॉलेजों में फाइनल ईयर की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। प्रदेश के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में फाइनल ईयर की परीक्षाएं 23 सितंबर से 16 अक्टूबर तक होंगी। वहीं राजस्थान विश्वविद्यालय ने भी अपना फाइनल ईयर की परीक्षाओं का टाइमटेबल जारी कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक पॉलिटेक्निक कॉलेज में इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स की परीक्षा में कुल 27 हजार 494 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा का आयोजन कुल 142 परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा के आयोजन में कोरोना गाइड लाइन का पूरा ध्यान रखा जाएगा।
वहीं, राजस्थान विश्वविद्यालय के यूजी साइंस, कॉमर्स, आट्र्स की फाइनल ईयर की परीक्षाएं 18 अक्टूबर से शुरू हो रही हैं। इनका समापन 26 अक्टूबर को होगा। फाइनल ईयर की परीक्षाओं के साथ ही प्रथम और द्वितीय वर्ष की ड्यू पेपर्स की परीक्षाओं का भी आयोजन किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन तीन पारियों में किया जाएगा, फाइनल इयर की परीक्षा 8-10 बजे तक और सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होंगी जबकि ड्यू पेपर की परीक्षा का आयोजन 12 बजे से दो बजे तक होगा। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए निर्देशों के मुताबिक पेपर तीन के स्थान पर दो घंटे का होगा। परीक्षा का परिणाम नवंबर तक जारी किए जाने की संभावना है,वहीं परीक्षा की घोषणा के बाद अब स्टूडेंट्स भी तैयारियों में जुट गए हैं। हालांकि एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने ओपन बुक पैटर्न से एग्जाम आयोजित करवाए जाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो