scriptराजस्थान यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय घूमर फेस्ट गुरुवार से, तैयारियां पूरी | Rajasthan university ghoomar international fest from 13 feb 2020 | Patrika News

राजस्थान यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय घूमर फेस्ट गुरुवार से, तैयारियां पूरी

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2020 04:40:35 pm

आरयू तीन दिवसीय घूमर फेस्ट कल से होगा शुरू, भूटान और बांग्लादेश की टीमों ने दी सहमति, टोक्यो की टीम के आने पर फिलहाल पूरी तरह सहमति नहीं

ghoomar

राजस्थान यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय घूमर फेस्ट गुरुवार से, तैयारियां पूरी

जयपुर. राजस्थान यूनिवर्सिटी की आन, बान और शान माना जाने वाला घूमर इंटरनेशनल फेस्ट गुरूवार से शुरू होना जा रहा है। तीन दिन तक चलने वाले इस फेस्ट में कई तरह की सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं होंगी। इस बार देशभर की करीब 20 टीमों ने आने की सहमति दे दी है, वहीं भूटान और बांग्लादेश की भी टीमें इस फेस्ट में आ रही है। जबकि टोक्यो की टीम के आने पर फिलहाल पूरी तरह सहमति नहीं बनी है। आज शाम तक इस संबंध में स्थिति स्पष्ट होगी कि आखिर कितनी टीमें इस बार घूमर फेस्ट में हिस्सा लेगी।
आयोजन स्थल को लेकर उठा विवाद
इधर, घूमर की जगह को लेकर इस बार विवाद खड़ा हो गया है। घूमर फेस्ट पिछले कुछ सालों से कन्वोकेशन सेंटर में आयोजित हो रहा था, लेकिन इस बार इसे आरयू कैंपस के घूमर पांडाल में आयोजित किया जा रहा है। घूमर पांडाल वह जगह है, जहां वर्षों तक घूमर आयोजित होता था। लेकिन जब से कन्वोकेशन सेंटर बना, तब से घूमर वहीं आयोजित होने लगा। डीएसडब्ल्यू डॉ. करतार सिंह ने बताया कि इस बार छात्रसंघ पदाधिकारियों की मांग पर प्रशासन ने घूमर पांडाल में ही तीन दिवसीय महोत्सव आयोजित करने की स्वीकृति प्रदान कर दी। वहीं, प्रशासन की ओर से घूमर के लिए 13 लाख रुपए का बजट दिया गया है। लेकिन डीएसडब्ल्यू प्रशासन का कहना है कि फेस्ट में करीब 18 लाख रुपए का खर्चा होगा। इधर, घूमर की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
नहीं पहुंचते थे छात्र-छात्राएं
वहीं, राजस्थान यूनिवर्सिटी की छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा का कहना है कि कन्वोकेशन सेंटर कैंपस से से थोड़ा दूर होने से स्टूडेंट्स वहां नहीं पहुंच पाते थे। इस कारण ही फेस्ट को घूमर पांडाल में आयोजित करने की मांग उठाई थी। महासचिव महावीर गुर्जर का कहना है घुमर पांडाल में विद्यार्थी आसानी से पहुंच जाते है, इसलिए यहां आयोजन करवाने से सभी को सुविधा रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो