RU: तीन दिवसीय घूमर फेस्ट 13 से होगा शुरू, तैयारियां जारी...

By: Arvind Palawat

Published: 11 Feb 2020, 07:39 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India
1/2

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी की आन, बान और शान माना जाने वाला घूमर इंटरनेशनल फेस्ट 13 फरवरी से शुरू होना जा रहा है। तीन दिन तक चलने वाले इस फेस्ट में कई तरह की प्रतियोगिताएं होंगी। इस बार देशभर की करीब 20 टीमों ने आने की सहमति दे दी है, वहीं भूटान और बांग्लादेश की भी टीमें इस फेस्ट में आ रही है। जबकि टोक्यो की टीम के आने पर फिलहाल पूरी तरह सहमति नहीं बनी है। बुधवार को इस संबंध में स्थिति स्पष्ट होगी कि आखिर कितनी टीमें इस बार घूमर फेस्ट में हिस्सा लेगी। इधर, घूमर की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इधर, घूमर की जगह को लेकर इस बार विवाद खड़ा हो गया है। घूमर फेस्ट पिछले कुछ सालों से कन्वोकेशन सेंटर में आयोजित हो रहा था, लेकिन इस बार इसे आरयू कैंपस के घूमर पांडाल में आयोजित किया जा रहा है। घूमर पांडाल वह जगह है, जहां वर्षों तक घूमर आयोजित होता था। लेकिन जब से कन्वोकेशन सेंटर बना, तब से घूमर वहीं आयोजित होने लगा।
डीएसडब्ल्यू डॉ. करतार सिंह ने बताया कि इस बार छात्रसंघ पदाधिकारियों की मांग पर प्रशासन ने घूमर पांडाल में ही यह तीन दिवसीय महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। वहीं, प्रशासन की ओर से घूमर के लिए 13 लाख रुपए का बजट दिया गया है। लेकिन डीएसडब्ल्यू प्रशासन का कहना है कि फेस्ट में करीब 18 लाख रुपए का खर्चा होगा।

...नहीं पहुंचते थे छात्र-छात्राएं
वहीं, राजस्थान यूनिवर्सिटी की छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा का कहना है कि कन्वोकेशन सेंटर कैंपस से थोड़ी दूरी पर था। ऐसे में स्टूडेंट्स वहां नहीं पहुंचते थे। इस कारण इस फेस्ट को घूमर पांडाल में आयोजित करने की मांग उठाई थी। जबकि महासचिव महावीर गुर्जर का कहना है कि काफी समय से इस फेस्ट को लेकर तैयारियां की जा रही थी। साथ ही दावा किया है कि इस बार का घूमर फेस्ट ऐतिहासिक कार्यक्रम बनेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned