राजस्थान विवि: छात्रावास हुए सेनेटाइज


परीक्षा के दौरान रुक सकेंगे स्टूडेंट्स
कोविड 19 की गाइडलाइन की पालना करवाने का प्रयास
नही लिया जाएगा कोई शुल्क
होस्टल में रुकने के साथ मिलेगी मेस की सुविधा

By: Rakhi Hajela

Published: 16 Sep 2020, 10:07 PM IST


राजस्थान विवि की १८ सितंबर से शुरू होने वाली परीक्षाओं के दौरान छात्रों को रुकने और खाने पीने की समस्या को दूर करने के लिए विवि प्रशासन ने छात्रावासों को खोलने का निर्णय लिया और आज इन छात्रावासों को सेनेटाइज भी करवाया गया। सेनेटाइजेशन का काम मंगलवार से ही शुरू कर दिया गया था जो आज पूरा हुआ। इसके साथ ही पिछले छह माह से बंद पड़े इन छात्रावासों की साफ सफाई भी करवाई गई। राजस्थान विश्वविद्यालय ने परीक्षा से एक दिन पहले छात्रावासों को खोलने का निर्णय लिया है। १८ सितंबर से परीक्षा शुरू होंगी एेसे में १७ सितंबर से छात्र इसमें रुक सकेंगे। यह हॉस्टल लॉकडाउन शुरू होने के बाद से बंद पड़े थे।
छात्रों से लिया जाएगा शपथपत्र
जानकारी के मुताबिक राजस्थान विवि छात्रों से शपथ पत्र भी लेगा कि वह कोविड १९ की गाइडलाइन की पालना करेंगे।
हॉस्टल में उनके लिए सेनेटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाएगी। जब तक परीक्षा चलेंगी छात्र यहां रुक सकेंगे। परीक्षा समाप्त होते ही उन्हें हॉस्टल खाली करने होंगे। छात्र कॉमन रूम में नहीं रहेंगे। उनकी समझाइश की जाएगी कि वह भीड़ एकत्र न करें और अपने कमरे में ही रहें। विद्यार्थियों को मैस में बुलाने के स्थान पर खाना उनके कमरों में ही भिजवाया जाएगा। खाना डिस्पोजेबल पैकेट्स में उपलब्ध करवाया जाएगा।
इनका कहना है,
छात्रों की समझाइश की जाएगी कि वह कोविड १९ की गाइडलाइन की पालना करें। जहां तक मैस की बात हैं तो हम उन्हें खाना उनके रूम में ही उपलब्ध करवाएंगे। बाहर जाकर खाने से बेहतर होगा कि छात्रों के लिए यहीं पर व्यवस्था की जाए।
डॉ. करतार सिंह, वार्डन, अरावली छात्रावास

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned