राजस्थान विवि : 24 घंटे में खाली करने होंगे हॉस्टल



आगामी आदेश तक बंद रहेंगे सभी हॉस्टल

By: Rakhi Hajela

Updated: 19 Apr 2021, 05:23 PM IST



जयपुर, 19 अप्रेल
कोविड के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लगे Curfew के बीच राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन (Rajasthan University Administration) ने अपने सभी छात्रावासों (Hostels) को बंद करने का निर्णय लिया है। विवि प्रशासन की ओर से जारी किए गए निर्देशों के मुताबिक अगले 24 घंटों में इन छात्रावासों को बंद कर दिया जाएगा। यानी 24 घंटों में यहा रह रहे स्टूडेंट्स को कैम्पस छोडऩा होगा। इसके साथ ही कोविड के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन (Rajasthan University Administration) सभी टीचिंग, नॉन टीचिंग और प्रशासनिक कार्यों पर रोक लगा दी है।
बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक
विश्वविद्यालय प्रशासन ने बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दिए गए निर्देशों के मुताबिक सुबह वॉक करने वाले आने बाहरी व्यक्ति भी अब यहां नहीं आ सकेंगे। विश्वविद्यालय का झालाना डूंगरी और राजापार्क की तरफ आने वाले प्रवेश द्वार पूरी तरह से बंद रहेगा कैम्पस में अब विवि के मुख्यद्वार से केवल विवि के शिक्षकों, कार्मिकों और अधिकारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा वह भी अपना पहचान पत्र दिखाने पर। ना केवल विवि बल्कि विवि से सम्बद्ध सभी कॉलेजों में भी इसी गाइडलाइन की पालना की जाएगी।
एडम ब्लॉक में एंट्रेस पर रोक
इतना ही नहीं विवि प्रशासन ने एडम ब्लॉक में भी बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। 3 मई तक परीक्षा संबंधी और अन्य कार्यों के लिए बाहर से आने वाले छात्रों व शिक्षकों का भी प्रवेश भी नहीं हो सकेगा। साथ ही अकाउंट सेक्शन में भी किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विवि से जुड़ा सभी टीचिंग,नॉन टीचिंग स्टाफ बिना कुलपति और कुलसचिव की स्वीकृति मुख्यालय नहीं छोड़ सकेगा।
गेस्ट हाउस भी किया बंद
इतना ही नहीं विश्वविद्यालय ने गेस्ट हाउस को भी बाहरी गेस्ट के आने पर रोक लगा दी है। विवि की सभी कैंटीन और कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है। विवि के सिक्योरिटी ऑफिसर्स,चिकित्सा अधिकारी, इंजीनियरिंग शाखा से जुड़े अधिकारी ही नियमित रूप से अन्य दिनों की तरह अपना काम कोविड गाइडलाइन के तहत कर सकेंगे।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned