राजस्थान विवि में हंगामा, वाइस प्रिंसीपल ने छात्र के मारा थप्पड़, मारपीट करने का भी आरोप

राजस्थान विवि में हंगामा, वाइस प्रिंसीपल ने छात्र के मारा थप्पड़, मारपीट करने का भी आरोप

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 20 Jul 2019, 07:24:35 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan University : राजस्थान कॉलेज ( Rajasthan College ) का मामला

जया गुप्ता / जयपुर। Rajasthan University : राजस्थान कॉलेज ( Rajasthan College ) के छात्र हितेश यादव ने शुक्रवार को वाइस प्रिंसीपल आर.एन.शर्मा पर थप्पड़ मारने व मारपीट करने का आरोप लगाया। छात्र के समर्थन ने उतरे अन्य छात्रों ने कुलपति सचिवालय और विवि के मुख्य गेट पर प्रदर्शन कर उप प्राचार्य को हटाने की मांग की। इसके बाद छात्रों ने मिलकर वाइस प्रिंसीपल के खिलाफ गांधी नगर थाने में मारपीट का मामला भी दर्ज करवाया। उधर, वाइस प्रिंसीपल आर.एन.शर्मा ने आरोपों को नकारा। साथ ही कॉलेज प्रशासन ने भी उसी थाने में छात्रों के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज करवाया।

 

यह भी पढ़ें : गुवाहाटी में बाढ़, राजस्थान के इस जाबांज की बटालियन ने सात दिन में 3500 लोगों की जान

 

कमरे में ले जाकर की मारपीट, कहे अपशब्द
राजस्थान कॉलेज में अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे छात्र हितेश यादव ने बताया कि वह प्रथम वर्ष स्वयंपाठी उत्तीर्ण करने वाले छात्र का द्वितीय वर्ष में नियमित विद्यार्थी के रुप में प्रवेश के लिए कॉलेज में फॉर्म जमा करवाने आया था। कॉलेज उप प्राचार्य आर.एन. शर्मा ने 50 प्रतिशत से कम नंबर होने पर फॉर्म जमा करने से मना कर दिया। जब उनसे फॉर्म जमा करने के लिए कहा तो वो आक्रोशित हो गए। कमरे में ले जाकर अपशब्द कहे और मारपीट की।

 

यह भी पढ़ें : घर पर अकेली महिला देख डोला मालिक का मन, कर दिया गंदा काम, पढ़े क्राइम की पांच खबरें

 

छात्रों ने की तोड़फोड़, किया हंगामा
छात्र को बता दिया था कि 50 प्रतिशत से कम नंबर होने के कारण फार्म जमा नहीं हो सकता। मगर छात्र कर्मचारियों से बहस करने लगा। छात्रों ने कॉलेज में तोडफ़ोड़ भी की है। गमले तोड़ दिए। कुछ फार्म भी फाड़ दिए हैं। वाइस प्रिंसीपल ने किसी से मारपीट नहीं की। वहीं मामले पर वाइस प्रिंसीपल आर.एन.शर्मा ने भी कहा कि छात्र को नियम बताकर फॉर्म जमा करने से मना कर दिया। मगर वह कर्मचारी बहस करने लग गया। जब वह अपशब्दों बालने लगा तो पुलिस को सूचना दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned