scriptRajasthan University: मंत्री रमेश मीणा का चल रहा था भाषण, एबीवीपी के छात्रनेता ने कर डाला ये काम… | Rajasthan University: Minister Ramesh Meena, ABVP leader climbed stage | Patrika News

Rajasthan University: मंत्री रमेश मीणा का चल रहा था भाषण, एबीवीपी के छात्रनेता ने कर डाला ये काम…

locationजयपुरPublished: Sep 28, 2019 07:52:19 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज का दिन हंगामें के नाम रहा। दरअसल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ( ABVP ) की ओर से यूनिवर्सिटी के मैन गेट पर विरोध-प्रदर्शन ( Protest On RU Main Gate ) किया गया था।

Rajasthan University: मंत्री रमेश मीणा का चल रहा था भाषण, एबीवीपी के छात्रनेता ने कर डाला ये काम...

Rajasthan University: मंत्री रमेश मीणा का चल रहा था भाषण, एबीवीपी के छात्रनेता ने कर डाला ये काम…

जयपुर। Rajasthan University : राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज का दिन हंगामें के नाम रहा। दरअसल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ( ABVP ) की ओर से यूनिवर्सिटी के मैन गेट पर विरोध-प्रदर्शन ( Protest On RU Main Gate ) किया गया था। परिषद की ओर से यह विरोध-प्रदर्शन धौलपुर के राजकीय महाविद्यालय में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को तोड़ने के विरोध में था।
इधर, प्रदर्शन के दौरान ही राजस्थान यूनिवर्सिटी के मानवीकी पीठ सभागार में कार्यक्रम चल रहा था। इस कार्यक्रम में खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा भी पहुंचे हुए थे। जब यह जानकारी एबीवीपी संगठन के छात्रों को लगी तो कुछ छात्र मानवीकी पीठ सभागार पहुंच गए। इस दौरान जब मंत्री रमेश मीणा भाषण देने लगे तो एबीवीपी की टिकट पर अध्यक्ष का चुनाव लड़े अमित कुमार बड़बड़वाल अचानक मंच पर पहुंच गए और ज्ञापन देने लगे। ऐसे में मंत्री भी एक बार के लिए चौंक उठे। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और आयोजकों के यह हालात देख हाथ-पांव फूल गए। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने अमित कुमार को मंच से नीचे उतारा और सभागार से बाहर लेकर पहुंचे।
संगठन ने दे डाली चेतावनी
संगठन के प्रदेश मंत्री हुश्यार मीणा ने बताया डॉ. भीमराव अम्बेडकर संविधान के प्रतीक है। छात्रों और समाज के हित को ध्यान मे रखते हुए भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को धौलपुर राजकीय महाविद्यालय में लगाया गया था, लेकिन असामाजिक तत्वों ने उसे तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि संगठन की ओर से प्रदर्शन करते हुए सरकार से मांग की गई है कि धौलपुर राजकीय महाविद्यालय मे डॉ. भीमराव अम्बेडकर की नई और बड़ी मूर्ति फिर से लगाई जाए। यदि राजस्थान सरकार की ओर से जल्द मूर्ति को नहीं लगाया गया तो एबीवीपी संगठन की ओर से पूरे प्रदेशभर में विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।
पुलिस की कार्रवाई गलत
छात्रनेता अमित कुमार बड़बड़वाल ने बताया कि एबीवीपी संगठन के छात्र ज्ञापन देने के लिए गए थे। लेकिन उन्हें रोका जा रहा था। ऐसे में वे मंच पर चढ़ गए और मंत्री से अपनी मांगों पर बात कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस आई और पहले सभागार से बाहर ले आए। इसके बाद उन्होंने गलत तरीके से शांतिभंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद कोर्ट से जमानत पर शाम को रिहा किया गया। अमित ने कहा कि मंत्री को ज्ञापन देना उनका अधिकार है, लेकिन पुलिस की इस तरह की कार्रवाई पूरी तरह से गलत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो