scriptआरयू में अब तक क्यूं नहीं सुलझा छात्रसंघ अध्यक्ष के नामांकन पत्र का विवाद | Rajasthan university president nomination | Patrika News

आरयू में अब तक क्यूं नहीं सुलझा छात्रसंघ अध्यक्ष के नामांकन पत्र का विवाद

locationजयपुरPublished: Oct 31, 2018 08:45:15 pm

Submitted by:

Jaya Gupta

– एक माह से चल रही जांच में नहीं गई रिपोर्ट, बजट नहीं हुआ जारी, अटके काम-काज- राजस्थान विवि में छात्रसंघ अध्यक्ष के नामांकन पत्र विवाद मामला


जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद जाखड के नामांकन पत्र पर करीब ेएक माह से चल रही जांच की रिपोर्ट बुधवार तक नहीं सौंपी गई। गुरुवार से विवि में दिवाली अवकाश शुरू हो गया है। ऐसे में यह मामला अब 11 दिन और अटक गया है। दिवाली अवकाश यानी कि 12 नवंंबर के बाद अब रिपोर्ट सौंपी जाएगी। उधर, मामला एक माह से अटके रहने से छात्रसंघ पदाधिकारियों के काम-काज अटक गए हैं। उन्हें बजट भी जारी नहीं किया गया है। ऐसे में वे न तो कोई काम करवा सकते हैं और न ही कोई गोष्ठी या अन्य आयोजन।
अटक गए ये काम-काज
जब तक यह मामला नहीं सुलझेगा, तब तक विवि प्रशासन की ओर से छात्रसंघ बजट जारी नहीं किया जाएगा। इसके चलते छात्रसंघ काार्यलय उद्घाटन, छात्र कल्याण कार्यक्रम, सांस्कृतिक कार्यक्रम, शैक्षिणक व साहित्यिक गतिविधियों, खेलकूद कार्यक्रम अटके हुए हैं। यहां तक की छात्रसंघ कार्यालयों के लिए कुर्सी-मेज आदि सामान भी नहीं खरीदे जा सके हैं।
केवल छह माह का कार्यकाल शेष
एक तरफ छात्रसंघ कार्यालयों का कामकाज शुरू भी नहीं हो सका है। जबकि अब उनके कार्यकाल में केवल छह माह शेष बचे हैं। अप्रेल अंत तक उन्हें कार्यकाल खाली करने के नोटिस दे दिए जाते हैं। वहीं तीन माह बाद कॉलेजों में परीक्षा का दौर शुरू होने वाला है।
मामले पर डीएसडब्ल्यू को देना पड़ा था इस्तीफा
गौरतलब है कि एबीवीपी से अध्यक्ष पद प्रत्याशी रहे राजपाल चौधरी ने विनोद के नामांकन पत्र को लेकर 1 अक्टूबर को कुलपति से शिकायत की थी। जिसमें कहा था कि विनोद ने अपने नामांकन पत्र में खुद को न्यायालय के दण्डित हुआ माना था। तभी से मामले की जंाच चल रही है। इसके बाद तत्कालीन छात्र कल्याण अधिष्ठाता (डीएसडब्ल्यू) सरिना कालिया ने 8 अक्टूबर को बैठक कर छात्रसंघ का बजट पास कर दिया। इस मामले पर सरिना कालिया अगले ही दिन को इस्तीफा तक देना पड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो