scriptGood News : Rajasthan University ने दी Students को दो बड़ी राहत | Rajasthan university relief students | Patrika News

Good News : Rajasthan University ने दी Students को दो बड़ी राहत

locationजयपुरPublished: Jan 04, 2019 08:45:15 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

 Thousands of students did not submit the copy in the university

The last day of application for admission in Rajasthan University UG and PG today

जया गुप्ता / जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए राहत देने वाली खबर है। छात्राओं के लिए छात्रावासों में सैनेटरी नैपकिन की वैंडिंग व डिस्पेंशन मशीनें लगाई गई हैं। वहीं, विवि परिसर में छात्राओं के बाद अब छात्रों के लिए भी ई-रिक्शा चलाए जाएंगे।

महिला छात्रावासों में लगीं सैनेटरी नैपकिन वैंडिंग मशीनें
स्वच्छ भारत अभियान के तहत 2 महिला छात्रावासों माही व सरस्वती में सैनेटरी नैपकिन की 2 वैंडिंग मशीनें शुक्रवार को स्थापित की गईं। दो नैपकिन डिस्ट्रॉय मशीनें भी लगाई गईं। विवि प्रशासन के अनुसार इन मशीनों से 5 रुपए में एक नैपकिन मिलेगा। इन मशीनों की क्षमता 120 नैपकिन की है। विवि प्रशासन की मानें तो बाजार के मुकाबले इन मशीनों से आधी दर पर नैपकिन मिलेंगे।

छात्रों के लिए शीघ्र चलेंगे ई-रिक्शा

विवि परिसर के भीतर छात्राओं के बाद अब छात्रों के लिए भी ई-रिक्शा चलाए जाएंगे। छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने बताया कि छात्रों के लिए ई-रिक्शा चलाने की मांग विवि प्रशासन ने स्वीकार कर ली है। विवि परिसर में एक से दूसरे स्थान पर जाने के लिए शीघ्र ही ई-रिक्शा चलाए जाएंगे। गौरतलब है कि कुछ महीने पहले पूर्व विधायक दीयाकुमारी ने विवि में छात्राओं के लिए 2 ई-रिक्शा दिए थे। जाखड़ ने बताया कि महिला सुरक्षाकर्मियों के लिए 2 शौचालय, विवि की सभी सूचनाएं एक जगह उपलब्ध कराने के लिए बड़ा सूचना पट्ट लगाने जैसे कार्य भी कराए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो