scriptRajasthan University#Student Accident Assistance Scheme Rajasthan Univ | आमेर दुखान्तिका में मृत 2 छात्रों के परिजनों को 13 लाख रुपए की मदद | Patrika News

आमेर दुखान्तिका में मृत 2 छात्रों के परिजनों को 13 लाख रुपए की मदद

कुछ समय पूर्व आमेर में बिजली गिरने से हुए भीषण हादसे में राजस्थान विश्वविद्यालय के फाइव ईयर लॉ कॉलेज के प्रथम वर्ष मे अध्ययन कर रहे 02 युवा छात्रों 18 वर्षीय वैभव जाखड़ और 20 वर्षीय अमन मीणा की दुखद मृत्यु हो गई थी। शुक्रवार को इन दोनों छात्रों के परिजनों को प्रति छात्र 6 लाख 50 हजार रुपए की सहायता राशि के चैक कुलपति प्रो. राजीव जैन ने प्रदान किए।

जयपुर

Published: January 13, 2022 08:14:27 pm


जयपुर। कुछ समय पूर्व आमेर में बिजली गिरने से हुए भीषण हादसे में राजस्थान विश्वविद्यालय के फाइव ईयर लॉ कॉलेज के प्रथम वर्ष मे अध्ययन कर रहे 02 युवा छात्रों 18 वर्षीय वैभव जाखड़ और 20 वर्षीय अमन मीणा की दुखद मृत्यु हो गई थी। शुक्रवार को इन दोनों छात्रों के परिजनों को प्रति छात्र 6 लाख 50 हजार रुपए की सहायता राशि के चैक कुलपति प्रो. राजीव जैन ने प्रदान किए। इस अवसर पर कुलसचिव के.एम. दूडिया और छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. सरिना कालिया भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि राजस्थान विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. भूपेन्द्र सिंह शेखावत के प्रयासों से छात्रों के घायल अथवा मृत्यु होने पर पर उन्हें सहायता दिए जाने के लिए Student Accident Assistance Scheme Rajasthan University में लागू की गई थी, इसी योजना के तहत इन दोनों छात्रों के परिजनों को यह मदद दी गई। योजना के तहत अब तक लगभग 1.50 करोड़ रुपए की सहायता राशि राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रों को दे चुका है। वर्तमान शैक्षणिक सत्र में किसी छात्र के घायल होने पर 70 हजार रुपए और दुर्घटना में मृत होने पर छात्र के मनोनीत परिजन को 07 लाख रुपए की सहायता का प्रावधान इस योजना के तहत किया गया है।
आमेर दुखान्तिका में मृत 2 छात्रों के परिजनों को 13 लाख रुपए की मदद
आमेर दुखान्तिका में मृत 2 छात्रों के परिजनों को 13 लाख रुपए की मदद
नो स्पिटिंग पोस्टर का विमोचन

जयपुर। सीकर रोड स्थित श्री भवानी निकेतन महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय की एनएसएस इकाई की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती और राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धा सुमन अर्पण कर किया गया। मेरे सपनों का भारत, सशक्त युवा सशक्त भारत, नारी तू नारायणी, भारत के वीर शहीद सहित अन्य विषयों पर काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। एनएसएस कार्यकर्ताओं के मध्य खो-खो का एक सद्भावना मैच भी खेला गया। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ मीना राठौड़, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. हर्षना अग्रवाल और डॉ. कीर्ति शर्मा ने एनएसएस कार्यकर्ताओं की सहभागिता में नो मास्क नो एंट्री और नो स्पिटिंग पोस्टर का विमोचन किया गया। कार्यक्रम से पूर्व एनएसएस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय युवा उत्सव में वर्चुअल भाग लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.