scriptछात्रसंघ चुनाव की मतगणना से ऐन पहले आई ये बड़ी खबर, छात्र नेताओं को लगा झटका, यहां आज जारी नहीं होंगे नतीजे | Rajasthan University student union election 2018 counting Results | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव की मतगणना से ऐन पहले आई ये बड़ी खबर, छात्र नेताओं को लगा झटका, यहां आज जारी नहीं होंगे नतीजे

locationजयपुरPublished: Sep 11, 2018 08:46:22 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

RUSU election 2018
जयपुर/उदयपुर।

राजस्थान विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना मंगलवार को हो रही है। मतगणना सुबह 11 बजे से शुरू होगी जिसके परिणाम शाम तक घोषित हो जाएंगे। लेकिन इस बीच मतगणना के ठीक एक दिन पहले उदयपुर से बड़ी खबर आ गई है। राजस्थान हाईकोर्ट ने उदयपुर के मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव परिणाम की घोषणा करने पर लगाई रोक बुधवार तक के लिए बढ़ा दी है। यह आदेश जस्टिस संगीत लोढा ने याचिकाकर्ता चिराग कोठारी की ओर से दायर याचिका में जारी नोटिस का विश्वविद्यालय की ओर से सोमवार को जवाब नहीं मिलने के कारण दिया। मंगलवार को बाबा रामदेव मेले का स्थानीय अवकाश होने की वजह से अब बुधवार 12 सितम्बर को मामले की सुनवाई हो सकेगी।
मामले के अनुसार याचिकाकर्ता चिराग कोठारी की ओर से अधिवक्ता अभिषेक पारीक ने याचिका दायर कर कोर्ट को बताया था कि विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए आवेदन करने वाले ईश्वरलाल आहीर पर शोरूम से कार लूटने व चौकीदार से मारपीट करने का आरोप है। फिर भी उसका आवेदन पत्र चीफ इलेक्शन ऑफिसर द्वारा स्वीकार कर लिया गया, जो गलत है। विश्वविद्यालय की ओर से सोमवार को जवाब पेश नहीं करने पर कोर्ट ने उन्हें जवाब पेश करने के निर्देश देते हुए अगली सुनवाई 12 सितंबर को मुकर्रर की है। साथ ही चुनाव परिणाम घोषित करने पर लगाई रोक भी 12 सितंबर तक बढ़ा दी है।
चूरू में भी अब कल होगी मतगणना
चूरू जिले में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना बुधवार को होगी, क्योंकि वहां मुख्यमंत्री का दौरा चल रहा है। ऐसे में कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए कलक्टर ने मतगणना बुधवार को कराने के संबंध में उच्च शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है।
… इधर प्रदेशभर में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना आज
राजस्थान विवि सहित प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना होगी। मतगणना सुबह 11 बजे से शुरू होगी। इसके परिणाम शाम तक घोषित हो जाएंगे। सोमवार को जोधपुर संभाग में छात्रसंघ चुनाव होने के साथ प्रदेशभर में मतदान पूरा हो गया। राजस्थान विवि में मतगणना के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। विवि में अपेक्स पदों के लिए मतगणना मानविकी सभागार में होगी। इसके लिए सभागार को जाली लगाकर तैयार भी कर दिया गया है। सभागार में अंदर केवल मतगणना के तैयार की गई 80 टीमें और 31 प्रत्याशी या उनके एजेंट रहेंगे।
मतगणना के लिए बनाई 80 लोगों की टीम
मतगणना को लेकर सोमवार को मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. वी.वी. सिंह ने मतगणना में शामिल रहने वाले कर्मचारियों और शिक्षकों व पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। मतगणना के लिए 80 लोगों की टीम बनाई गई है। मतगणना से पहले मतपेटियों को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना स्थल तक लाया जाएगा। इससे पहले छात्र कल्याण अधिष्ठाता कार्यालय में सील कमरे को खोलकर मतपेटियां बाहर निकाली जाएंगी। नौ बजे पुलिस जाब्ते के साथ कॉलेजों में मतपेटियां भेजी जाएंगी।
बंद रहेगी लाइब्रेरी, कक्षाएं व स्कूल
मंगलवार को मतगणना होने के कारण विवि और संघटक कॉलेजों में शैक्षणिक अवकाश रखा गया है। मतगणना में बड़ी संख्या में शिक्षकों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगी होने के कारण शैक्षणिक अवकाश रखा गया है। मतगणना के दौरान प्रशासनिक काम यथावत होगा। विवि परिसर में लाइब्रेरी व बच्चों का नर्सरी स्कूल भी बंद रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो