scriptराजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव 28 अगस्त को, विवि संघटक कॉलेजों में हैं 27 हजार स्टूडेंट्स | Rajasthan University students union election 2017 news | Patrika News

राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव 28 अगस्त को, विवि संघटक कॉलेजों में हैं 27 हजार स्टूडेंट्स

locationजयपुरPublished: Aug 21, 2017 03:43:00 pm

Submitted by:

Vijay ram

चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने और नामांकन पत्रों की जांच 23 अगस्त को होगी और 24 को नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं

 Rajasthan University

छारत्रसंघ चुनावों के लिये लिंगदोह समिति की सििफारिशों के आधार पर करवाने कके लिये संबंघित विश्व विद्यालयों, महाविद्यालयों और कालेजों के चुनाव अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

राजस्थान उच्च शिक्षण संस्थाओं में छात्रसंघ के चुनाव आगामी 28 अगस्त को आयोजित किए जाएंगे और उसी दिन मतपत्रों की गणना के बाद परिणाम घोषित कर दिये जाएंगे।

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी के अनुसार, यहां छात्रसंघ चुनावों की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार होंगे और इनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासिचव और सचिव पदों पर ही चुनाव होगें।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चुनाव के लिए मतदाता सूचियों का प्रकाशन 21 अगस्त, मतदाता सूचियों पर आपत्तियां भी इसी दिन की जा सकेगी तथा मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 22 अगस्त को किया जाएगा।
चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने और नामांकन पत्रों की जांच 23 अगस्त को होगी तथा 24 अगस्त को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो