scriptराजस्थान यूनिवर्सिटी: सिंडीकेट कल, हंगामे के आसार | Rajasthan University: Syndicate tomorrow, Chance of uproar | Patrika News

राजस्थान यूनिवर्सिटी: सिंडीकेट कल, हंगामे के आसार

locationजयपुरPublished: Aug 09, 2019 09:44:56 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

राजस्थान विश्वविद्यालय ( Rajasthan University ) में शनिवार को एक बार फिर सिंडीकेट की साधारण बैठक ( General Meeting of Syndicate ) होगी। इस बैठक में हंगामा ( Chance of Uproar ) होने के आसार नजर आ रहे है। दरअसल, संविदाकर्मी लगातार अपने न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर सिंडीकेट की बैठक होने पर धरना-प्रदर्शन ( Protest ) कर रहे है।

ABVP Protest in Rajasthan university

राजस्थान यूनिवर्सिटी: सिंडीकेट कल, हंगामे के आसार

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय ( Rajasthan University ) में शनिवार को एक बार फिर सिंडीकेट की साधारण बैठक ( General Meeting of Syndicate ) होगी। इस बैठक में हंगामा ( Chance of Uproar ) होने के आसार नजर आ रहे है। दरअसल, संविदाकर्मी लगातार अपने न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर सिंडीकेट की बैठक होने पर धरना-प्रदर्शन ( Protest ) कर रहे है। इसके साथ ही एबीवीपी ने भी प्रदर्शन की चेतावनी दी है। बताया जा रहा है कि बैठक में करीब दो दर्जन से ज्यादा प्रस्तावों पर चर्चा होगी।
दरअसल, गुरूवार को हुई सिंडीकेट की बैठक में राजस्थान यूनिवर्सिटी के जनसंचार केंद्र को बंद करने का फैसला किया गया है। इस फैसले के खिलाफ शुक्रवार को दिनभर एबीवीपी ने विरोध-प्रदर्शन किया। एबीवीपी की ओर से यूनिवर्सिटी गेट पर सिंडीकेट का पुतला फूंका गया और जमकर नारेबाजी की गई। संगठन के प्रांत मंत्री हुश्यार मीणा का कहना है कि शनिवार को होने वाली सिंडीकेट की बैठक के दौरान भी एबीवीपी विरोध-प्रदर्शन करेगी। उन्होंने जनसंचार केंद्र को बंद करने के फैसले को गलत ठहराते हुए कहा है कि सिंडीकेट गलत निर्णय कर रही है। उन्होंने चेतावनी दी है कि एबीवीपी ने इस केंद्र को चालू रखने के लिए कई प्रदर्शन किए थे, जिसके बाद प्रशासन ने सहमति जताई थी कि विभाग को केंद्र में बदला जाएगा और जो कॉर्स पत्रकारिता यूनिवर्सिटी के शिक्षकों के आने से पहले चल रहे थे, उसी रूप में केंद्र चलेगा। उन्होंने विवि. प्रशासन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
अब तक पारित नहीं हो पाया बजट
आपको बता दें कि राजस्थान विश्वविद्यालय की सिंडीकेट की साधारण बैठक करीब 10 माह बाद हो रही है। इससे पहले विशेष बैठकें आयोजित हो रही थी। वहीं, अब तक राजस्थान विवि. का वित्तिय वर्ष 2019-20 का बजट भी पारित नहीं हो सका है। गुरूवार को हुई सिंडीकेट बैठक में दो माह का लेखानुदान पारित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो