Rajasthan University- शिक्षकों का सत्याग्रह समाप्त

राजस्थान विश्वविद्यालय में पिछले छह दिनों से चल रहा शिक्षकों का सत्याग्रह बुधवार को समाप्त हो गया। रूटा के अध्यक्ष डॉ. राहुल चौधरी ने बताया की कुलपति के साथ हुई वार्ता के बाद विवि प्रशासन ने सिंडीकेट की बैठक इसी माह की 25 से 27 अक्टूबर के मध्य बुलाने पर सहमति जताई है।

By: Rakhi Hajela

Published: 06 Oct 2021, 09:49 PM IST


जयपुर।
राजस्थान विश्वविद्यालय में पिछले छह दिनों से चल रहा शिक्षकों का सत्याग्रह बुधवार को समाप्त हो गया। रूटा के अध्यक्ष डॉ. राहुल चौधरी ने बताया की कुलपति के साथ हुई वार्ता के बाद विवि प्रशासन ने सिंडीकेट की बैठक इसी माह की 25 से 27 अक्टूबर के मध्य बुलाने पर सहमति जताई है। इसी सिंडीकेट में ग्रीवांस कमेटी के मिनिट्स को स्वीकृति किए जाने की बात पर भी सहमति बनी है। इसके साथ ही यूजीसी रेग्यूलेशन 2018 विश्वविद्यालय में एक अक्टूबर 2021 से लागू होगा और इस दिनांक से पहले जितने भी शिक्षक सीएएस के लिए योग्य हो चुके हैं उनके पुराने यूजीसी रेग्यूलेशन से ही सीएएस देय होगा। जिन शिक्षकों की सलेक्शन स्केल ड्यू है उनका भी सीएएस किया जाएगा। चौधरी ने कहा कि सिंडीकेट के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी वजह से उनकी मांगों का सकारात्मक हल निकल सका है।

लेखक रशीद किदवई की पुस्तक 'भारत के प्रधानमंत्री ' का विमोचन
सचिन पायलट और सीपी जोशी करेंगे विमोचन

जयपुर। प्रभा खेतान फाउंडेशन और ग्रासरूट मीडिया फाउंडेशन की ओर से लेखक रशीद किदवई की पुस्तक 'भारत के प्रधानमंत्री'' का विमोचन पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी करेगें। उनके साथ संवाद टॉर्क जर्नलिज्म के फाउंडर अविनाश कल्ला करेंगे। कार्यक्रम गुरुवार को शाम पांच बजे सिटी के एक होटल में होगा।
राशिद किदवई सोनिया गांधी की जीवनी पर आधारित पुस्तक 'सोनियाष् ए बायोग्राफी' कांग्रेस पार्टी मुख्यालय पर आधारित पुस्तक '24 अकबर रोड ', 'द हाऊस ऑफ सिंधियाज ' समेत अनेकों पुस्तकें लिख चुके है।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned