Rajasthan Veterinary Doctor Recruitment 2019 : पशु चिकित्सकों की भर्ती को लेकर बड़ी खबर, अब RPSC की जगह विश्वविद्यालय कराएगा भर्ती

Rajasthan Veterinary Doctor Recruitment 2019 : पशु चिकित्सकों की भर्ती को लेकर बड़ी खबर, अब RPSC की जगह विश्वविद्यालय कराएगा भर्ती

rohit sharma | Publish: Jun, 17 2019 07:22:29 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan Veterinary Doctor Recruitment 2019 : राजस्थान में पशु चिकित्सकों की भर्ती RPSC की जगह विश्वविद्यालय के जरिए करवाने की कवायद शुरू हो गई है।

जयपुर।

राजस्थान में पशु चिकित्सकों की भर्ती ( veterinary doctor Recruitment 2019 ) को लेकर बड़ी खबर है। पशु चिकित्सकों की भर्ती में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। राज्य में अब विश्वविद्यालय ये भर्ती करवाएगा।

 

प्रदेश में अब पशु चिकित्सकों की भर्ती राजस्थान लोक सेवा आयोग ( RPSC ) की जगह विश्वविद्यालय के जरिए करवाने की कवायद शुरू हो गई है। वर्ष 2017 से नियमों में संशोधन के अभाव में 900 पशुचिकित्सकों की भर्ती अटकी हुई है। ऐसे में अब इस भर्ती को पूरा करवाने के लिए सरकार एक्शन मोड में आ गई है।

 

 

भर्ती नियमों में संशोधन करके पशु चिकित्सकों की भर्ती को अब राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विवि बीकानेर ( Rajasthan University of Veterinary & Animal Sciences ) के जरिए करवाया जाएगा। इसके लिए नियमों में संशोधन का प्रारूप तैयार कर लिया है। यह प्रस्ताव वित्त और कार्मिक विभाग ( department of personnel ) से अनुमोदित हो चुका है। सरकार राजस्थान पशुपालन विभाग सेवा नियम 1963 में संशोधन करेगी। संशोधन के प्रारूप पर सरकार ने Rajasthan Public Service Commission को पत्र लिखकर उसकी सहमति मांगी है।

 

 

आपको बता दें कि राज्य में पिछली सरकार में एक भी पशु चिकित्सक की भर्ती नहीं की गई। जबकि राज्य में पशु चिकित्सकों के करीब 60 फीसदी तक पद खाली पड़े हुए हैं। पिछली सरकार ने 2017 में बजट में 900 पशुचिकित्सकों की भर्ती की घोषणा की थी लेकिन नियमों के फेर में पडऩे से भर्ती की फाइल आरपीएससी और पशुपालन विभाग के बीच में ही इधर उधर होती रही। आखिरी बार 2013 में ही पशुचिकित्सकों ( Veterinary Doctor ) की भर्ती हुई थी। बेरोजगार पशु चिकित्सक संघर्ष समिति के महासचिव डॉ जोरावर सिंह ने बताया कि बड़ी संख्या में पशुचिकित्सकों के पद खाली पड़े हुए हैं। सरकार को जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करवानी चाहिए।

 

राजस्थान से जुडी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां Click करें

- Dacoit Jagan Gurjar की तलाश में पुलिस की आधादर्जन टीमें, सरमथुरा के जंगलों में होने की सूचना, महिला को बंदूक के बटों से पीट फैलाई थी दहशत

- राजस्थान के खरबूजे के बीज कर रहे हैं किसानों को 'मालामाल', बंपर पैदावार के बीच देश-विदेश में भी हो रही है सप्लाई

- CM गहलोत की बड़ी घोषणा, यहां गांववासियों को मिलेगी करोड़ो रुपयों की सौगात, जल्द लगेगी खास PROJECT पर मुहर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned