राजस्थान: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर एक Viral Video ने मचा डाली खलबली, BJP नेताओं ने कांग्रेस को घेरा

Video Viral in Rajasthan on National Voters Day - राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रत्याशी ने किया शर्मसार, वोट की मांग पर नकद प्रलोभन देने का आरोप, जागरूक मतदाताओं ने रंगे हाथ दबोचा, कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी पर लग रहे आरोप, केंद्रीय मंत्रियों ने भी साझा किया वीडियो, भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना

 

By: nakul

Published: 25 Jan 2021, 02:55 PM IST

जयपुर।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर जहां स्वच्छ और निष्पक्ष मतदान की नसीहतें दी जा रही हैं, वहीं प्रदेश के बीकानेर से हैरान और शर्मसार करने वाला घटनाक्रम सामने आया है। यहाँ देशनोक नगर पालिका चुनाव के दौरान एक कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी पर मतदाताओं को वोट के बदले नकद प्रलोभन देने के संगीन आरोप लगे हैं। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
राष्ट्रीय मतदाता दिवस और प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की सरगर्मियों के बीच सामने आया ये वीडियो सोशल मीडिया पर आज जमकर वायरल हो रहा है। ख़ास बात ये है कि केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता भी इस वीडियो को अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल के ज़रिये पोस्ट कर रहे हैं।

ये भाजपा नेता हुए ‘हमलावर’, साझा किया वीडियो
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केंद्रीय संसदीय राज्य मंत्री कैलाश मेघवाल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक सतीश पूनिया ने देशनोक में नकद राशि देकर मतदाताओं को अपने पक्ष में लालच देते इस वीडियो को अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर साझा किया।


‘जाकी रही भावना जैसी’: शेखावत
केंद्रीय मंत्री व जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने चुटकी भरे अंदाज़ में कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस को आज कांग्रेस ने देशनोक में 500 रूपए का प्रलोभन देकर अपने पक्ष में मतदान करने का लालच देते हुए मनाया जबकि जागरूक मतदाताओं ने इसे उस पार्षद प्रत्याशी को रंगे हाथों पकड़ कर शर्मिंदा करते हुए मनाया। शेखावत ने आखिर में कहा, ‘जाकी रही भावना जैसी...’


‘लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ खिलवाड़’: मेघवाल
केंद्रीय राज्य मंत्री व बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल ने कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी पर मतदाताओं को वोट के बदले प्रलोभन देने को लोकतांत्रिक मूल्यो के साथ खिलवाड़ करार दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा झूठ व तुष्टिकरण की राजनीति करके देशवासियों की भावनाओं को आहत करने का काम किया है।


‘धन्य है मतदाता, लानत है विचारधारा पर’: पूनिया
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि देश एक तरफ राष्ट्रीय मतदाता दिवस मना रहा है, वहीं देशनोक में कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन देकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का लालच दे रहे हैं। जागरूक मतदाताओं ने इस नेता को जमकर फटकार लगाई। धन्य है ये मतदाता और लानत है कांग्रेस विचारधारा पर।


ये है घटनाक्रम
नगर निकाय चुनाव में राजनीतिक दलों व निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंकी हुई है। इस बीच देशनोक नगर पालिका में एक कांग्रेस प्रत्याशी पर मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए 500-500 रूपए का लालच देने के आरोप लगे हैं। बताया गया है कि स्थानीय लोगों ने ऐसा करते हुए प्रत्याशी को रंगे हाथ पकड़ा है। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned