scriptअगले साल बाड़मेर में पाइपलाइन से घरेलू गैस कनेक्शन | rajasthan vidhan sabha | Patrika News

अगले साल बाड़मेर में पाइपलाइन से घरेलू गैस कनेक्शन

locationजयपुरPublished: Jul 09, 2019 08:46:59 pm

Submitted by:

hanuman galwa

खान मंत्री प्रमोद भाया ने विधानसभा में दी जानकारी

rajasthan vidhan sabha

rajasthan vidhan sabha

खान मंत्री प्रमोद भाया ने कहा है कि बाड़मेर जिले में सिवाना में 15 किलोमीटर पाइपलाइन बिछाकर 1248 घरेलू गैस कनेक्शन, पचपदरा एवं बालोतरा में 37 किमी पाइपलाइन बिछाकर 3059 घरेलू गैस कनेक्शन एवं रामसर एवं बाड़मेर में 44 किलोमीटर पाइपलाइन बिछाकर 3681 घरेलू गैस कनेक्शन दिए जाने का लक्ष्य है।
भाया ने मंगलवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विधायक के पूरक प्रश्नों के जवाब में यह जानकारी दी। उन्होंंने कहा कि कार्ययोजना के तीसरे वर्ष अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 में बाड़मेर में नियमानुसार घरेलू कनेक्शन के लक्ष्य रखे गए हैं। उन्होंने बताया कि अधिकृत एजेन्सियों में राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड की ओर से कोटा शहर में अब तक 8500 कनेक्शन जारी किए जा चुके हैं।
निरंतर पुलिस गश्त
नगरीय विकास मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने कहा कि प्रदेश में सभी स्थानों पर पुलिस गश्त निरंतर चलती रहती है, चाहे पुलिसकर्मी थानों से लिये जाये या पुलिस लाइन से। उन्होंने कहा कि यदि कुछ स्थानों पर गश्त नहीं होने की शिकायतें आती हैं तो उन पर भी कार्रवाई की जाती है।
चौमू में पेजयल समस्या
नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि चौमू नगर पालिका क्षेत्र में पेयजल समस्या के समाधान हेतु बनाई गई पुनर्गठित पेयजल योजना में 40 ट्यूबवैल खोदे जाने थे इनमें से 26 बना दिए गए हैं, लेकिन शेष 14 में से 6 जनविरोध के कारण और बाकी 8 क्षेत्र में भूजल के नीचे चले जाने के कारण रोक दिए गए हैं, क्योंकि इन ट्यूबवैलों में पानी नहीं आ सकता था।
फिर चलेंगी रोडवेज बसें
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेशभर में बस सेवा से वंचित गांवों तक बस सुविधा प्रदान करने एवं राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों के बंद किए मार्गों को पुन: प्रारम्भ करने के प्रयास कर रही है। इसके लिए वर्तमान में सर्वे कराया जा रहा है।
राठौड़ के पेट में दर्द
सदन में चर्चा के दौरान दो मंत्री बातें कर रहे थे। इस पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए स्पीकर का ध्यान आकर्षित किया। स्पीकर ने मंत्रियों को टोका। इस पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने मजाकिया लहजे में कहा कि दो मंत्रियों के साथ बैठने पर भी राठौड़ साहब के पेट में दर्द है। इस पर सदन में हंसी के ठहाके गूंजे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो