scriptचूरू गैंगरेप मामले में विपक्ष का विधानसभा से बहिर्गमन | Rajasthan Vidhan sabha:Opposition boycott in Churu gang rape case | Patrika News

चूरू गैंगरेप मामले में विपक्ष का विधानसभा से बहिर्गमन

locationजयपुरPublished: Jul 16, 2019 12:47:18 am

Submitted by:

rajendra sharma

चूरू जिले के सरदारशहर में गत दिनों पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत और उसकी भाभी के साथ हुए कथित सामूहिक बलात्कार ( churu gang rape ) मामले में सरकार की ओर से संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ( Shanti Dhariwal ) के विधानसभा में दिए बयान पर भाजपा ( bjp ) के विधायकों ने असंतोष जताया और सीबीआई जांच की मांग उठाते हुए विधानसभा ( rajasthan vidhan sabha ) से बहिर्गमन कर दिया।

rajasthan vidhan sabha

चूरू गैंगरेप मामले में विपक्ष का विधानसभा से बहिर्गमन

चूरू जिले के सरदारशहर ( sardar shahar ) में गत दिनों पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत और उसकी भाभी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार ( churu gang rape ) मामले में सरकार की ओर से संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ( Shanti Dhariwal ) ने सोमवार की विधानसभा में बयान दिया। उस पर भाजपा के विधायकों ने असंतोष जताया और सीबीआई जांच की मांग उठाते हुए राजस्‍थान विधानसभा ( rajasthan Vidhan Sabha ) से वॉकआउट कर दिया। वे लगभग डेढ़ मिनट सदन से बाहर रहे।
पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मुद्दे पर संसदीय कार्य मंत्री धारीवाल ने विधानसभा में कहा कि सरदारशहर थाने में चोरी के आरोप में गिरफ्तार युवक की पुलिस हिरासत में मौत तथा उसकी भाभी के साथ दुष्कर्म मामले में तत्काल कार्रवाई की गई। धारीवाल ने शून्यकाल में इस संबंध में उठाए गए मद्दे पर गृह मंत्री की ओर से हस्तक्षेप करते हुए कहा कि पुलिस हिरासत में मौत के मामले की जांच न्यायिक मजिस्ट्रेट सरदारशहर की ओर से की जा रही है। मामले में थानाधिकारी सहित आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है और 19 को लाइन हाजिर किया गया है।
धारीवाल के बयान पर प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ( Rajendra Rathore ) ने असंतोष जताते हुए कहा कि थाने में युवक से मारपीट हुई। उसकी भाभी से रेप किया। आरोपी पुलिस वालों की अब तक गिरफ्तारियां नहीं हुई। इस मामले की सीबीआई जांच, उचित मुआवजे और पीड़ि़ता को नौकरी देने की मांग उठाई। भाजपा के अन्य विधायक बोलना चाहे तो अध्यक्ष सी.पी.जोशी ने चर्चा समाप्त करने घोषणा कर दी। इस पर विपक्ष ने अध्यक्ष की व्यवस्था और सरकार के जवाब पर असंतोष जताया। राठौड़ ने वॉकआउट करने की घोषणा कर दी। भाजपा के सभी सदस्य करीब डेढ़ मिनट तक सदन से बाहर रहे।
रेप की बात बिल्कुल गलत:शर्मा
इस मामले में सरदार शहर के विधायक भंवरलाल शर्मा ने कहा कि जिस युवक की हिरासत में मौत हुई, वह छोटी-मोटी चोरी करता था। गांव में चोरी के बाद ग्रामीणों ने उसे पीटा। उसके 52 चोटें आई। महिला से बलात्कार की बात बिल्कुल गलत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो