scriptमालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के संभावित दावेदार | rajasthan vidhansabha election 2018 | Patrika News

मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के संभावित दावेदार

locationजयपुरPublished: Oct 15, 2018 05:14:39 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

राजस्थान विधानसभा चुनाव

जयपुर. प्रदेश में विधानसभा चुनावों की रणभेरी बज चुकी है। संभावित दावेदारों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। अपने—अपने विजन को साथ लेकर जनता के बीच दावेदार जा रहे हैं। इलाके की प्रमुख समस्याओं के निदान के साथ ही अपनी सकारात्मक सोच को भी दावेदार विजन के रूप में देख रहे हैं। मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के संभावित दावेदारों से पत्रिका ने बात की तो सभी का मुख्य अतिक्रमण, परिवहन के साधन, रिहायशी में व्यावसायिक गतिविधियों को बंद कराने के रूप में सामने आया। आखिर कौन है संभावित दावेदार और क्या इनका विजन जानते हैं विस्तार से।
jaipur
1. भाजपा
संभावित दावेदार – कालीचरण सराफ
विजन – हमने खूब काम किए, वो गिनाओ

मालवीय नगर विधानसभा का पिछले पांच साल ही नहीं उससे पहले भी लगातार विकास हुआ है। हमने जितने काम किए हैं, उतने किसी ने नहीं किए। आम जनता और मतदाताओं का काम हमारे लिए सर्वापरि रहा और आगे भी रहेगा। यही हमारा विजन है। हमारे पिछले काम जनता तक पहुंचे इससे हमारा विजन पता चल जाएगा।
jaipur
कांग्रेस –
संभावित दावेदार – अर्चना शर्मा
विजन: अपराधियों पर लगाम कसना
मालवीय नगर क्षेत्र में अपराधों का ग्राफ लगातार बढता जा रहा है। अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। हमारा विजन इन पर लगाम कसना है। क्षेत्र में परिवहन के साधन पर्याप्त नहीं है। जयपुरिया और सवाई मानसिंह अस्पताल में निजी लोगों के लिए चिकित्सा मंत्री ने वीआईपी कमरे बना दिए हैं। हम इस तरह के गलत विजन से काम नहीं करेंगे। हम जनभावनाओ के अनुसार काम कर तुष्टिकरण की नीति से दूर रहेंगे। क्षेत्र में बडे स्तर पर अतिक्रमण हो चुके हैं। यह सब आम जनता की समस्याएं हैं। हमारा विजन इन सब समस्याओं का निस्तारण रहेगा।
चेंजमेकर – रोहित अजमेरा
विजन: क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं का विकास हो
मूलभूत सुविधाओं का विकास किसी भी क्षेत्र के लिए बहुत जरूरी विषय है। मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में विकास के काम काफी हुए हैं। लेकिन यहां की मुख्य समस्या अतिक्रमण व रिहायशी में व्यावसायिक गतिविध्ेिायां हैं। ये बडी समस्याएं हैं, जो यहां के निवासियों के लिए दैनिक जीवन में बडी परेशानी का कारण बनी हुई है। कई जगह टूटी सडकें भी समस्या है। आंतरिक परिवहन के साधन हर कॉलोनी तक पहुंचे, यह यहां के लोगों की बडी मांग है। हमारा प्रयास रहेगा कि क्षेत्र में सामान्य सुविधाओं का विकास हो। महेश नगर व टोंक फाटक रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक बंद रहने पर लंबा जाम लग जाता है। इस समस्या का स्थायी समाधान करना भी हमारा मुख्य विजन रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो